ताज़ा खबर
 

Election 2019 Updates: अमित शाह ने कहा, ‘गठबंधन’ के पास कोई नेता ही नहीं है

Lok Sabha General Election 2019 India News Updates: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को विपक्षी गठबंधन पर बरसते हुए कहा कि उसमें नेताओं, नीतियों और सिद्धांतों का ‘‘अभाव’’ है जबकि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला राजग ‘‘मजबूत’’ गठबंधन है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (PTI Photo)

Lok Sabha General Election 2019 India News Updates:  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को विपक्षी गठबंधन पर बरसते हुए कहा कि उसमें नेताओं, नीतियों और सिद्धांतों का ‘‘अभाव’’ है जबकि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला राजग ‘‘मजबूत’’ गठबंधन है। तमिलनाडु में द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रस्तावित गठबंधन राज्य के फायदे के लिये नहीं बल्कि ‘‘घोटालों और भ्रष्टाचार’’ में लिप्त रहने के लिये है। भाजपा प्रमुख ने शहर में हथकरघा और पावरलूम (बिजली से चलने वाला करघा) क्षेत्र के संगठनों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग गठबंधन अगले कार्यकाल के लिये राष्ट्र का नेतृत्व करने को तैयार है।

शाह ने कहा कि देश में दो गठबंधन हैं, ‘‘एक (कांग्रेस प्रमुख) राहुल गांधी के नेतृत्व वाला और दूसरे ‘गठबंधन’ के पास कोई नेता ही नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग एक मजबूत गठबंधन है और यह इस साल लोकसभा चुनावों के बाद स्पष्ट तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल के लिये राष्ट्र का नेतृत्व करने को तैयार है।’’

तमिलनाडु के विकास के लिये केंद्र द्वारा शुरू की गई विभिन्न सरकारी पहलों को विस्तार से बताते हुए शाह ने कहा कि उनकी पार्टी एक ‘‘मजबूत’’ गठबंधन के साथ मिलकर आगामी चुनाव लड़ेगी।

Live Blog

15:47 (IST) 14 Feb 2019
'मोदी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने से इनकार कर दिया'

मोदी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने से इनकार कर दिया लेकिन 15 प्रमुख उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ के कर्ज माफ कर दिये : गुजरात में बोले राहुल गांधी।

14:57 (IST) 14 Feb 2019
राहुल गांधी ने कहा, हम 2019 में मोदी को हराएंगे, हम उन्हें मिटाएंगे नहीं

राहुल गांधी ने कहा ‘‘भले ही भाजपा और मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हों लेकिन हम 2019 में उन्हें हराएंगे, हम उन्हें मिटाएंगे नहीं।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए ंिहदुस्तान एक प्रोडक्ट है लेकिन कांग्रेस इसे ऐसा समंदर मानती है जो सब लोगों से मिलकर बना है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सेवादल को पार्टी का महत्वपूर्ण संगठन बताते हुए कहा कि सेवादल पार्टी की विचारधारा का रक्षक है और हमारा सबसे जरूरी संगठन है।

13:47 (IST) 14 Feb 2019
'मोदी कहते हैं मैं कांग्रेस को मिटा दूंगा और पार्टी का अध्यक्ष उनके गले लगता है'

राहुल ने कहा, ‘''आपने संसद में देखा, एक तरफ नरेंद्र मोदी मेरे परिवार के बारे में, मेरे बारे में उल्टी सीधी बात करते हैं। गाली देते हैं। पूरी कांग्रेस पार्टी का अपमान करते हैं, वह कहते हैं कि कांग्रेस को मिटा दूंगा ... और कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष लोकसभा में जाकर उनके गले लगता है। मैं आपको बता रहा हूं कि जब मैं मोदी जी के गले मिला मेरे दिल में उनके लिए नफरत नहीं थी।''’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ‘‘आपने उनका चेहरा देखा होगा। भाई, नफरत को नफरत नहीं काट सकती। नफरत को प्यार ही काट सकता है। मैं अनुभव से बता रहा हूं कि जब मैं उनके गले मिला तो उनके अंदर जो नफरत थी उस नफरत को मेरे प्यार ने दबा लिया।''’ राहुल ने नफरत को डर का दूसरा रूप बताते हुए कहा कि डर के बिना नफरत नहीं हो सकती। जिसे लोग नफरत कहते हैं वह वास्तव में डर है। उन्होंने कहा कि भारत नफरत का देश नहीं बल्कि यह देश प्यार का देश है।

12:38 (IST) 14 Feb 2019
राहुल गांधी ने कहा, मोदी के गले मिला तो दिल में नहीं थी नफरत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अजमेर में कहा कि भारत नफरत का नहीं बल्कि प्यार का देश है और नफरत को नफरत नहीं बल्कि प्यार ही काट सकता है। उन्होंने कहा कि जब वह लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मिले तो उनके दिल में मोदी के लिए किसी तरह की नफरत नहीं थी। यहां कांग्रेस सेवा दल के महाधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल ने आरएसएस पर भी निशाना साधा और कहा कि वह देश को बांटने तथा नफरत फैलाने का काम करता है। उन्होंने कहा कि हम 2019 में इन्हें (भाजपा को) हराएंगे लेकिन उन्हें मिटाएंगे नहीं।

11:33 (IST) 14 Feb 2019
ममता के बयान का कांग्रेस और माकपा पर पड़ेगा बुरा असर

कांग्रेस और माकपा ने आशंका प्रकट की कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जो कहा है कि सभी विपक्षी पार्टियां राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगी, उससे आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में उनकी चुनावी (कांग्रेस और माकपा की) संभावना पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दरअसल इस बयान से भारतीय जनता पार्टी को बंगाल में मतों के ध्रुवीकरण में मदद मिलेगी।

10:42 (IST) 14 Feb 2019
मुलायम के कहने से कोई भाजपा को वोट नहीं देगाः कांग्रेसी नेता

कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, मुलायम के कहने से कोई भाजपा को वोट नहीं देगा, अलबत्ता इससे सपा का अपना वोटर जरूर आशंकित होगा और सोचेगा कि सपा संस्थापक तो मोदी की पैरवी कर रहे हैं, लिहाजा वह अपना वोट कांग्रेस को देगा। उल्लेखनीय है कि सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह उनके फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना करते हैं।  इस बीच, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सचिव राजेन्द्र चौधरी से मुलायम के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है।

10:16 (IST) 14 Feb 2019
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का बयान, मुलायम के बयान कांग्रेस को होगा इजाफा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने संबंधी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के एक बयान पर बुधवार को यहां कहा कि इससे भाजपा को नहीं, बल्कि कांग्रेस को फायदा होगा। तिवारी ने यहां  से बातचीत में कहा कि मुलायम सिंह ने लोकसभा में मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना की। उन्होंने किन परिस्थितियों में यह किया, पता नहीं। लेकिन इतना तय है कि इससे कांग्रेस को ही फायदा होने वाला है।