ताज़ा खबर
 

Election 2019 Updates: 9 फरवरी को त्रिपुरा में रैली करेंगे पीएम मोदी

Lok Sabha General Election 2019 India News Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर नौ फरवरी को यहां एक रैली को संबोधित करेंगे और एक रेलवे लाइन तथा त्रिपुरा प्रौद्योगिकी संस्थान परिसर में नए ब्लॉक समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Express Photo By Amit Mehra)

Lok Sabha General Election 2019 India News Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर नौ फरवरी को यहां एक रैली को संबोधित करेंगे और एक रेलवे लाइन तथा त्रिपुरा प्रौद्योगिकी संस्थान परिसर में नए ब्लॉक समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय में सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 23 किलोमीटर तक फैली नई रेलवे लाइन गरजी को दक्षिण त्रिपुरा जिले के बेलोनिया से जोड़ेगी।  सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री का यहां त्रिपुरा के भूतपूर्व शासक महाराजा बीर बिक्रम किशोर माणिक्य की प्रतिमा का अनावरण करने का भी कार्यक्रम है।

उन्होंने बताया कि महानिरीक्षक राजीव ंिसह, पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक अजीत प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा) शंकर देबनाथ के उच्च स्तरीय दल ने सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेने के लिए बुधवार को यहां हवाईअड्डे और रैली आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। देबनाथ ने कहा, ‘‘विशेष सुरक्षा समूह का एक दल प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए मंगलवार को अगरतला में पहुंचा।

इसके अलावा बड़ी संख्या में त्रिपुरा राज्य राइफल्स के कर्मी और पुलिस अधिकारी मोदी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अगरतला में तैनात किए जाएंगे।’’ भाजपा प्रवक्ता नाबेंदु भट्टाचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री दोपहर करीब तीन बजे त्रिपुरा पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य के अंतिम शासक महाराजा की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद मोदी जनसभा को संबोधित करने के लिए स्वामी विवेकानंद मैदान जाएंगे।

Live Blog

15:37 (IST) 07 Feb 2019
प्रियंका गांधी का उत्तर प्रदेश दौरा 11 फरवरी से, भाई राहुल भी होंगे साथ

कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ 11 फरवरी को चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगी।कांग्रेस के आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार के बताया कि राहुल और प्रियंका 11 फरवरी को लखनऊ आएंगे। उनके साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे।उन्होंने बताया कि प्रियंका 11 से 14 फरवरी तक लखनऊ में रहेंगी। वह प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर संगठन की स्थिति की समीक्षा करेंगी। 

14:36 (IST) 07 Feb 2019
''2019 में भाजपा, आरएसएस को हराएगी, जो लोग घृणा फैला रहे हैं, उन्हें हटाया जाएगा''

राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस 2019 में भाजपा, आरएसएस को हराएगी, जो लोग घृणा फैला रहे हैं, उन्हें हटाया जाएगा । कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, आरएसएस देश में संस्थानों पर कब्जे का प्रयास कर रही है : राहुल गांधी ने आरोप लगाया।

13:25 (IST) 07 Feb 2019
BJP नेता का दावा, BJD से कांग्रेस के करीबी रिश्ते

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि ओडिशा की सत्तारूढ़ पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) के कांग्रेस के साथ करीबी रिश्ते हैं जो हमेशा से राज्य को नजरअंदाज करती आई है। 

12:52 (IST) 07 Feb 2019
''भाजपा वाले बौखला गए हैं''

भाजपा के ''भारत के मन की बात मोदी के साथ'' अभियान के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा, ‘‘राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद वे (भाजपा वाले) बौखला गए हैं। पिछली बार चुनाव में कुछ जुमले बोले थे, इस बार भी नये नये जुमले बोले जा रहे हैं। उनके पास इसके अलावा कुछ भी नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई नयी बात नहीं है। देश जुमलों की राजनीति को समझ चुका है।

11:24 (IST) 07 Feb 2019
हार्दिक पटेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने ऐलान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।  हार्दिक ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह किसी राजनीतिक दल में शामिल होंगे या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडेंगे। दूसरी ओर कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक वह चुनाव लड़ने के लिये पार्टी में शामिल हो सकते हैं। लखनऊ में पत्रकारों द्वारा चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा, "बिल्कुल, हम 2019 में चुनाव लड़ेंगे।" कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता ने कहा कि वह इस बारे में बाद में फैसला करेंगे ।

10:42 (IST) 07 Feb 2019
'लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस BJP से काफी आगे है'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को दावा किया कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा से काफी आगे निकल चुकी है। उन्होंने कहा कि ‘जुमलों की राजनीति’ को देश समझ चुका है और इस बार जुमलों की राजनीति भाजपा के काम नहीं आने वाली है।