ताज़ा खबर
 

यूपी: ईवीएम बदलने के आरोप पर सपा-बसपा का धरना, हरियाणा: स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के पास पहुंचा संदिग्ध ट्रक

Lok Sabha Elections 2019: आरोप है कि स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएस से भरी दो गाड़ियों को निकालने की कोशिश की गई। दोनों गाड़ियां बिना नंबर प्लेट के पहुंची थी। इसपर स्थानीय लोगों और बसपा-सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम से लदी गाड़ियों को गेट पर रोक दिया और धरने पर बैठ गए।

evmतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (पीटीआई फोटो)

Lok Sabha Elections 2019:  यूपी में डुमरियागंज संसदीय सीट के लिए सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पर बने ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मंगलवार (14 मई, 2019) को सपा और बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। दरअसल क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी आफताब आलम ने आरोप लगाया कि स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम मशीनें बदली गईं। उन्होंने कहा कि जब स्ट्रॉन्ग रूम सील किया जा चुका है तो प्रशासन किसकी अनुमति से ईवीएम इधर-उधर कर रहा है। हालांकि डीएम कुणाल सिल्कू ने कहा कि बचे हुए कुछ ईवीएम देवरिया भेजे जाने थे। मशीनों में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है।

आरोप है कि स्ट्रॉन्ग रूम से ईवीएस से भरी दो गाड़ियों को निकालने की कोशिश की गई। दोनों गाड़ियां बिना नंबर प्लेट के पहुंची थी। इसपर स्थानीय लोगों और बसपा-सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम से लदी गाड़ियों को गेट पर रोक दिया और धरने पर बैठ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। खबर है कि बाद में मीडिया के पहुंचने की चर्चा पर प्रशासन ने ईवीएम मशीनों भरी गाड़ियों को वापस अंदर भेज दिया। गठबंधन कार्यकर्ताओं का दावा है कि जिला प्रशासन सत्ता के दबाव में ऐसा कर रहा है और ईवीएम मशीनें हटाई जा रही हैं।

गौरतलब है कि हरियाणा के फतेहाबाद में भी मंगलवार को ईवीएम बदलने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक देर शाम के वक्त भोड़िया खेड़ा कॉलेज में बने स्ट्रॉन्ग रूम में एक संदिग्ध ट्रक घुस गया। बताया जाता है कि ट्रक में ईवीएम मशीनें लोड थीं। जानकारी मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ता घटना स्थल पर पहुंच गए। थोड़ी ही देर में प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। छानबीन के दौरान ट्रक ड्राइवर से कोई आधिकारिक अनुमति नहीं मिलने पर ट्रक को वापस लौटा दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ममता पर मीम: सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर से रिहा हुईं बीजेपी की प्रियंका बोलीं- नहीं मांगूंगी माफी
2 कोलकाता रोड शो हिंसा: हिरासत में लिए गए BJP नेता तेजिंदर बग्गा, अमित शाह के खिलाफ FIR
3 Lok Sabha Election 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा: एक्‍शन में आया चुनाव आयोग, हाई लेवल मीटिंग
ये पढ़ा क्या?
X