ताज़ा खबर
 

लालू यादव के बेटे की खुली बगावत: बोले- RJD ने आरएसएस एजेंट, आर्म्स डीलर को दिया टिकट

Lok Sabha Elections 2019: तेज प्रताप ने आरोप लगाया कि जहानाबाद से आरजेडी उम्मीदवार हथियारों का सौदागर है और गंदी सोच वाला व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि वह आरएसएस का एंजेट है।

Author Updated: April 30, 2019 11:45 AM
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव। (पीटीआई फोटो)

Lok Sabha Elections 2019: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने रविवार (28 अप्रैल, 2019) को आरोप लगाया कि जहानाबाद संसदीय सीट से पार्टी उम्मीदवार आरएसएस एजेंट हैं। आरजेडी से कथित तौर पर मतभेद के चलते तेज प्रपात ने हाल के दिनों में ‘लालू राबड़ी मोर्चा’ का गठन किया था। खबर है कि जहानाबाद सीट से अपनी-अपनी पसंद के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारने के चलते दोनों भाईयों में विवाद है। तेज प्रताप चाहते थे कि उनके सहयोगी चंद्र प्रकाश को जहानाबाद सीट से आरजेडी उम्मीदवार बनाया जाए, मगर तेजस्वी ने उनकी इस सलाह को मानने से इनकार कर दिया और सुरेंद्र यादव को पार्टी उम्मीदवार घोषित कर दिया। इससे गुस्साए तेज प्रताप ने भी जहानाबाद सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया।

चंद्र प्रकाश के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए तेज प्रताप ने आरोप लगाया कि जहानाबाद सीट से आरजेडी उम्मीदवार लालू यादव का दरबान है। उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता के जेल में होने होने के चलते गलत लोगों को टिकट दे दिया गया। चापलूस शख्स को टिकट दिया गया है।’ तेज प्रताप ने आरोप लगाया कि जहानाबाद से आरजेडी उम्मीदवार हथियारों का सौदागर है और गंदी सोच वाला व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि वह आरएसएस का एंजेट है।

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव ने इससे पहले कहा था कि वो निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। भाईयों के मतभेद पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी दरबारियों से घिरे हुए हैं जो दो दोनों के बीच में दरार पैदा करना चाहते हैं। दरअसल पार्टी प्रमुख लालू यादव के बड़ बेटे लोकसभा चुनाव में कुछ उम्मीदवारों के चयन के चलते नाराज हैं। इनमें जहानाबाद के अलावा शिवहर और सारण जैसी सीटें शामिल हैं।

जानना चाहिए कि बिहार लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी के तीन चरणों में मतदान होगा। यहां 40 संसदीय सीटों में से शेष के लिए 6, 12 और 19 मई को भी मतदान होगा। मतों की गिनती 23 मई को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Loksabha election 2019: मोदी का दावा- टीएमसी के 40 विधायक सम्पर्क में, सत्ताधारी पार्टी का खरीद फरोख्त का आरोप
2 Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- राहुल गांधी स्पष्ट करें अपनी नागरिकता
3 पीएम मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, विपक्षी पार्टियों की शिकायत के बावजूद चुनाव आयोग ने नहीं लिया कोई एक्शन