ताज़ा खबर
 

यूपीए के काल में IPL हुआ था बाहर, मोदी IPL और इलेक्शन दोनों साथ आयोजित करा सकता है: PM

Lok Sabha Elections 2019: राजस्थान के करौली में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि युवा आईपीएल में बहुत रूचि लेते हैं। मगर दो ऐसे अवसर आए जब आईपीएल देश में आयोजित नहीं किए जा सके। देश का पसंदीदा टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में खेला गया।

Author May 3, 2019 4:12 PM
राजस्थान में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

Lok Sabha Elections 2019: देश में चुनाव और आईपीएल एक साथ होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वो सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सके और दो अवसरों पर ‘भारत के पसंदीदा’ टूर्नामेंट को देश से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया। राजस्थान के करौली में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि युवा आईपीएल में बहुत रूचि लेते हैं। मगर दो ऐसे अवसर आए जब आईपीएल देश में आयोजित नहीं किए जा सके। देश का पसंदीदा टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में खेला गया। ऐसा 2009 और 2014 में हुआ जब आईपीएल भारत में नहीं हुए। तब केंद्र सरकार आतंकियों से बहुत डरी हुई थी। उस सरकार में हिम्मत नहीं थी।

मोदी ने कहा, ‘2009 और 2014 में उन्होंने कहा कि चुनाव हैं। पुलिस व्यस्त है इसलिए हम आईपीएल नहीं करा सकते। अभी भी चुनाव चल रहे हैं। नवरात्रि, रामनवमी और हनुमान जयंती भी थी। रमजान आने वाले हैं। मगर आईपीएल इस देश में चल रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ये पूंछ दबा के भागने वाली सरकार में थे। मोदी सीना तान के जाता है।’ बता दें कि आईपीएल को 2009 में सुरक्षा कारणों से देश से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि चुनाव आयोग ने कहा था कि देश में चुनाव के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए पर्याप्त बल नहीं था। इसके चलते साथ-साथ टूर्नामेंट आयोजित किया जाना मुमकिन नहीं था। साल 2014 में भी कुछ मैच विदेश में आयोजित किए गए थे।

रैली में प्रधानमंत्री ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने को तीसरी अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश में सुरक्षा की बेहतर स्थिति उसे रास नहीं आ रही है। दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन,आतंकवादियों के सरगना मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया है। पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का यह आका कई सालों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था। लेकिन अब इस आतंकी का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App