ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: कार्ति चिदंबरम की संपत्ति से ज्‍यादा कर्ज में उछाल, पिता, सास और बेटी से उधार लिए हैं पैसे

कार्ति चिदंबरम ने बंगला, जूलरी, नकद, शेयर और टर्म डिपोजिट सहित अपनी कुल संपत्ति 80.26 करोड़ रुपए बताई है। पांच साल पहले यह 59.45 करोड़ रुपए थे।

Author Published on: April 2, 2019 2:12 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्तिक चिदंबरम। (फोटो सोर्स पीटीआई)

Lok Sabha Elections 2019: यूपीए सरकार में वित्तमंत्री रहे पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर पिछले पांच सालों में देनदारियां लगभग दोगुना हो गईं। जूनियर चिदंबरम ने अपने चुनावी हलफनामे में इस बात की जानकारी दी है। कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु की सिवगंगा संसदीय सीट कांग्रेस उम्मीदवार है। चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे से पता चलता है कि 2014 के बाद से उनकी देनदारियों में 92 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हलफनामे से पता चलता है कि कार्ति चिदंबरम और उनकी पत्नी श्रीनिधि चिदंबरम पर 17.75 करोड़ की देनदारियां हैं। इसका 78 फीसदी परिवार के सदस्यों से लिया गया व्यक्तिगत कर्ज है। इसमें उनके पिता, सास वसंती रंगराजन और बेटी अदिति शामिल हैं। कार्ति और श्रीनिधि ने पिछले पांच सालों में परिवारिक सदस्यों से 13.81 करोड़ का लोन लिया।

अपने हलफनामे में 47 साल के कार्ति चिदंबरम ने बताया कि उन्होंने सास से आठ करोड़ रुपए, मां नलिनी चिदंबरम से 6.45 करोड़ और अपनी बेटी से 1.47 करोड़ रुपए का लोन लिया। इसके अलावा श्रीनिधी चिदंबरम ने 2.3 करोड़ का लोन पी चिदंबरम से लिया। उन्होंने 95 लाख रुपए का लोन कार्ति चिदंबरम से भी लिया। श्रीनिधी ने इसके अलावा 33.77 लाख रुपए मां वसंती और 1.10 करोड़ रुपए सास नलिनी से लिए। कार्ति चिदंबरम ने बंगला, जूलरी, नकद, शेयर और टर्म डिपोजिट सहित अपनी कुल संपत्ति 80.26 करोड़ रुपए बताई है। पांच साल पहले यह 59.45 करोड़ रुपए थे।

गौरतलब है कि तमिलनाडु कांग्रेस इकाई के विरोध के बावजूद कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने एयरसेल-मैक्सिस डील में भ्रष्टाचार के आरोपी कार्ति चिदंबरम को सिवगंगा सीट से टिकट दिया है। जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु कांग्रेस ईकाई के नेता पी चिदंबरम के बेटे को लोकसभा टिकट दिए जाने का खासा विरोध कर रहे थे। इन नेताओं का कहना है कि कार्तिक को टिकट देने की वजह से पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कमजोर साबितो होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ममता के बाद राहुल गांधी ने भी दिया चैलेंज, कहा- मोदी जी मेरे से आकर डिबेट करें
2 Congress Manifesto 2019: कांग्रेस का ‘जन आवाज’ जारी, जानें 5 खास बातें
3 Congress Manifesto 2019 Highlights: कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अरुण जेटली का तंज, कहा- राहुल गांधी के टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले दोस्तों ने तैयार किए है मेनिफेस्टो
जस्‍ट नाउ
X