ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: अमित शाह के रोडशो में हिंसा पर बीजेपी ने की EC से शिकायत, कहा- ममता बनर्जी के प्रचार पर लगे रोक

Lok Sabha Elections 2019 News Updates: वहीं, भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम बंगाल और देश में सरकार बनाने जा रहे हैं। बंगालवासी नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम देखना चाहते हैं। शाह ने रोडशो के बीच कटे बवाल पर एक टीवी चैनल से कहा- हम पर हमले का प्रयास किया गया। यह हिंसा दीदी (ममता बनर्जी) करा रही हैं।

Author Updated: May 14, 2019 10:35:07 pm
कोलकाता स्थित कलकत्ता विवि के गेट के बाहर पुलिस बैरिकेड तोड़ते और धक्का-मुक्की करते हुए बीजेपी समर्थक। (फोटोः एपी)

Lok Sabha Elections 2019 Hindi News: कोलकाता में बीजेपी चीफ अमित शाह के रोडशो के बीच कटे बवाल को लेकर पार्टी ने मंगलवार को चुनाव आयोग से शिकायत की। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बीजेपी के कई नेता इस बाबत ईसी अधिकारियों से मिले। उनकी भेंट के बाद केंद्रीय मुख्तार अब्बास नकवी ने पत्रकारों को मंगलवार देर शाम बताया कि उन लोगों ने ईसी से शरारती तत्वों और हिस्ट्री शीटर्स को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग के साथ केंद्रीय बलों द्वारा फ्लैग मार्च निकालने और सीएम ममता बनर्जी के प्रचार पर रोक लगाने के लिए कहा है।

उधर, चुनावी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मसले पर चुनाव आयोग (ईसी) ने मंगलवार को कांग्रेसी नेता संजय निरुपम को नोटिस भेजा है। दरअसल, कांग्रेसी नेता ने यूपी के वाराणसी में चुनावी सभा के दौरान एक बयान दिया था, जिस पर ईसी ने संज्ञान लिया है। ईसी ने इस पर निरुपम को 24 घंटों के भीतर जवाब देने के लिए कहा है।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल के कोलकाता में अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार शाम टीएमसी छात्र परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई। घटना के दौरान कुछ जगहों पर आगजनी की खबर भी आई। बताया गया कि इस झड़प के कुछ ही क्षणों बाद रोडशो खत्म कर दिया गया।

Live Blog

Highlights

    22:26 (IST)14 May 2019
    गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए प्रियंका गांधी ने अकाली दल को बताया जिम्मेदार

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए जिम्मेदार ठहराया। लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने ‘बादलों’ वाली टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मोदी का सच अब ‘‘लोगों के रडार’’ पर है।अकाली दल के गढ़ माने जाने वाले बंिठडा की रैली में उन्होंने कहा, ‘‘अगर गुरु ग्रंथ साहिब को कुछ हो जाए तो पंजाब की आत्मा चली जाएगी। राजनीतिक फायदे और वोटों के लिए उनके (भाजपा के) सहयोगी ही गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी में शामिल थे।’’

    साल 2015 में सिखों के धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले को लेकर प्रियंका ने पंजाब की पिछली शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि यह ‘‘राजनीतिक लाभ’’ के लिए कराया गया था।

    22:08 (IST)14 May 2019
    बंगाल को कंगाल बताने पर शाह से कान पकड़ कर उट्ठक-बैठक करवाना चाहिए- ममता

    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि ‘कंगाल बांग्ला’ वाली टिप्पणी करने को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को कान पकड़ कर उट्ठक-बैठक लगवाना चाहिए। ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा सीआरपीएफ की गाड़ियों में धन ले जा रही है, ताकि राज्य के लोगों में बांटा जा सके।

    उन्होंने चुनाव आयोग पर भी हमला बोलते हुए दावा किया कि कोलकाता और पड़ोसी बिधाननगर के पुलिस आयुक्तों का तबादला कर दिए जाने के कारण राज्य में धन लाने पर लगाम लगाने की कोशिशें बाधित हुई हैं।

    ममता ने सवाल किया कि भाजपा अध्यक्ष को पता भी है कि ‘कंगाल’ का मतलब क्या होता है। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने बंगाल को कंगाल कहने की हिमाकत कैसे की? यह कहने पर उनसे कान पकड़ कर उट्ठक-बैठक कराना चाहिए।’’

    शाह ने सोमवार को एक रैली में दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में ‘सोनार बांग्ला’ अब ‘कंगाल बांग्ला’ बन गया है और भाजपा ही राज्य के खोए हुए वैभव को लौटा सकती है।

    21:48 (IST)14 May 2019
    पीएम मोदी हैं 'सर्कस वाले शेर'

    पंजाब के मंत्री मनप्रीत सिंह ने कहा है प्रधानमंत्री उन्हें 'सर्कस के शेर' लगते हैं। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा- यह (पीएम मोदी) खुद को हिंदुस्तान का शेर कहते हैं, पर शेर भी दो किस्म में होते हैं। एक जंगल का, दूसरा सर्कस का। सो हमें तो सर्कस के शेर लगते हैं।

    21:40 (IST)14 May 2019
    शाह के कोलकाता रोडशो में हिंसक झड़पें, आगजनी

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के शहर में मंगलवार को हुए विशाल रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं। हालांकि, शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गई। अधिकारियों ने बताया कि शहर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क उठी जब विद्यासागर कॉलेज के भीतर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने उनके काफिले पर पथराव किया जिससे दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प हुई।गुस्साए भाजपा समर्थकों ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया दी और कॉलेज के प्रवेशद्वार के बाहर टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मारपीट करते नजर आए। बाहर खड़ी कई मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया गया। ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी झड़प के दौरान तोड़ दी गई। पुलिसकर्मी पानी भरी बाल्टियों से आग बुझाने की कोशिश करते देखे गए।

    20:59 (IST)14 May 2019
    शाह के रोडशो के बीच बवाल पर बीजेपी ने की EC से शिकायत

    अमित शाह के रोडशो के दौरान कटे बवाल को लेकर बीजेपी चुनाव आयोग से शिकायत करेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, अनिल बलूनी, जीवीएल नरसिम्हा राव और अन्य मंगलवार को ईसी अधिकारियों से मिले।

    20:32 (IST)14 May 2019
    मणिशंकर के 'नीच' वाले बयान पर क्या रही PM की प्रतिक्रिया? देखें
    20:03 (IST)14 May 2019
    'भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली विधासभा चुनाव की तैयारी शुरू करें'

    दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर जीत को लेकर आश्वस्त भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे आप सरकार की ‘‘विफलताओं’’ का खुलासा कर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दें।

    दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने को कहा। तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से खुद उम्मीदवार हैं। दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था।

    20:02 (IST)14 May 2019
    PM ने कहा- देश मजबूत सरकार चुन रहा है, ‘परिवार पहले’ के बजाय ‘देश पहले’ को चुन रहा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश एक मजबूत सरकार चुन रहा है और वह ‘परिवार पहले’ के बजाय ‘देश पहले’ को चुन रहा है। मोदी ने मंगलवार को चंडीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘देश मजबूत सरकार चुन रहा है, असहाय सरकार नहीं। वह ‘इंडिया फर्स्ट’ (देश पहले) को चुन रहा है नाकि ‘फेमिली फर्स्ट’ (परिवार पहले) को। वंशवाद को नहीं विकास को चुन रहा है।’’

    उन्होंने कहा कि देश उन्हें चुन रहा है जिन्होंने आतंकवादियों को उनके गढ़ में मारा। मोदी ने कांग्रेस पर हमले के लिए क्रिकेट का भी जिक्र किया और कहा कि जब संप्रग सरकार थी तो एक टूर्नामेंट इसलिए दूसरे देश में कराया गया क्योंकि भारत में आम चुनाव हो रहे थे।

    19:15 (IST)14 May 2019
    VIDEO: देखें बीजेपी चीफ के रोडशो के दौरान भिंड़त में क्या हुआ
    19:04 (IST)14 May 2019
    अय्यर ने PM के लिए 'नीच' वाली टिप्पणी सही ठहराई, कांग्रेस ने पीएम पर लगाया ये आरोप

    कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘नीच’ वाली टिप्पणी को मणिशंकर अय्यर द्वारा सही ठहराने की निंदा की। साथ ही आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने खुद राजनीतिक संवाद का स्तर गिराने का काम किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवादाताओं से कहा, ''''घृणा, हिंसा और गाली-गलौज भाजपा के हथियार हैं। प्रधानमंत्री मोदी व्यक्तिगत विरोध की आग में इतने अंधे हो गए हैं कि वह पद की गरिमा भूल गए।उन्होंने पद की गरिमा को धूमिल किया है।''''

    उन्होंने कहा, ''''हम मणिशंकर अय्यर सहित उन सभी की निंदा करते हैं, जो अपने शब्दों की मर्यादा भूल गए। ऐसा लगता है कि कुछ लोग सुर्खियों में रहने के लिए ऐसा करते हैं। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे हम दण्डित करते हैं। ऐसी भाषा कांगेस की परंपरा नहीं है।''''

    18:57 (IST)14 May 2019
    कोलकाता में अमित शाह के रोडशो के बीच झड़प, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

    पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को बीजेपी चीफ अमित शाह के रोडशो के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद हालात संभालने के लिए पुलिस को मजबूरन लाठियां भांजनी पड़ीं।

    18:38 (IST)14 May 2019
    'पंजाब जब देश की आजादी के लिए लड़ रहा था, पर RSS वाले अंग्रेजों की चमचागिरी कर रहे थे'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि पंजाब जब देश की आजादी के लिए लड़ रहा था, तब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता अंग्रेजों की चमचागिरी कर रहे थे। मंगलवार को पंजाब के बठिंडा में एक चुनावी सभा के दौरान वह बोलीं, "पूरा पंजाब जब देश की आजादी के लिए लड़ रहा था, तब आरएसएस वाले अंग्रेजों की चमचागिरी कर रहे थे। वे कभी भी स्वतंत्रता आंदोलन में नहीं लड़े।"

    18:30 (IST)14 May 2019
    सामूहिक दुष्कर्म मामले में इस्तीफा दें गहलोत- जावड़ेकर

    थानागाजी में एक दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म व मामला दर्ज होने में देरी को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफे की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि केवल चुनावी फायदे के लिए इस मामले को छह दिन तक दबाए रखा गया।

    यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में जावड़ेकर ने कहा, ''मूल सवाल है कि इतनी बड़ी घटना इतने दिन छुपाकर रखी गयी...किसके आदेश पर छुपाकर रखी गयी? जो बात पुलिस अधीक्षक को पता है वह गृहमंत्रालय व गृहमंत्री को पता नहीं होगी, यह हो नहीं सकता। गुनाह होने के बाद छह दिन, चुनाव खत्म होने तक मामले को रोकने का काम किसने किया?''

    उन्होंने कहा,'' गहलोत जी का एक प्रसिद्ध वाक्य है कि हर गलती कीमत मांगती है ... गहलोत जी यह भयंकर अपराध है। गलती से भी बहुत बड़ा। इसकी कीमत एक ही है...चूंकि, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री आप ही हो तो आपको इस्तीफा देना ही पड़ेगा। गहलोत को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।''

    18:00 (IST)14 May 2019
    कांग्रेस अहंकारी, राष्ट्र कह रहा अब बहुत हुआ- PM मोदी

    सैम पित्रोदा की टिप्पणी ‘हुआ तो हुआ’ को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि संबंधित टिप्पणी पार्टी के अहंकार की प्रतीक है तथा इससे वह सत्ता में रहने के दौरान किए गए अपने बुरे कर्मों से पल्ला झाड़ रही है।

    मोदी ने सासाराम में एक चुनावी रैली में कहा कि नामदार (राहुल गांधी) के गुरु (पित्रोदा) द्वारा टीवी कैमरों के सामने बोले गए तीन शब्द ‘हुआ तो हुआ’ उनकी मनोवृत्ति को दर्शाते हैं। जब भी भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर उनके प्रशासन पर उंगलियां उठीं, उन्होंने यही कहकर पल्ला झाड़ लिया कि हुआ तो हुआ।

    17:15 (IST)14 May 2019
    बुरा फंसे कमल हासन! दिल्ली के कोर्ट में शिकायत दर्ज

    'देश का पहला आतंकी हिंदू था।' इस बयान पर अभिनेता ने नेता बने मक्कल नीधि मय्यम संस्थापक कमल हासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंगलवार (14 मई, 2019) को दिल्ली के पटियाला हाऊस कोर्ट में उनके खिलाफ शिकायत दाखिल कराई गई।

    आरोप है कि हासन ने हिंदू धर्म से आतंकवाद को जोड़ कर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। बता दें कि 12 मई को तमिलनाडु में एक जनभसा के दौरान हासन ने यह बयान दिया था। उन्होंने यह बात महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के संदर्भ में कही थी।

    17:12 (IST)14 May 2019
    अय्यर ने PM के लिए 'नीच' वाले बयान को बताया सही, कांग्रेस ने दी यह प्रतिक्रिया

    महीनों की खामोशी बाद कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर फिर सुर्खियों में आए, जब उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘नीच’ वाली पुरानी टिप्पणी को सही ठहराया। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी अब तक के सबसे ज्यादा ‘ऊट-पटांग’ बयान देने वाले पीएम हैं। ‘‘राइजिंग कश्मीर’’ और ‘‘द प्रिंट’’ में छपे अय्यर के लेख पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए उन्हें ‘एब्यूजर-इन-चीफ’ करार दिया है। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि लेख में अय्यर ने जो कहा है कि वह उनकी निजी राय है।

    अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया रैलियों के बयानों का हवाला देते हुए लेख में कहा है, ‘‘देश की जनता की किसी भी सूरत में 23 मई को मोदी को सत्ता से हटा देगी। अब तक के सबसे ज्यादा ऊटपटांग बयान देने वाले प्रधानमंत्री की यह माकूल विदाई होगी। याद है 2017 में मैंने मोदी को क्­या कहा था ? क्या मैंने सही भविष्यवाणी नहीं की थी?''

    दरअसल, अय्यर ने 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री मोदी को ''नीच किस्म का आदमी'' कहा था। इस बयान पर खासा बवाल मचा था और बाद में कांग्रेस नेता को माफी मांगनी पड़ी थी। 

    16:58 (IST)14 May 2019
    'संघीय मोर्चा सरकार के लिए कांग्रेस का समर्थन लेने को तैयार, पर ड्राइवर सीट नहीं दी जाएगी'

    तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने मंगलवार को कहा कि इसके मुखिया एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा प्रस्तावित क्षेत्रीय दलों का संघीय मोर्चा केंद्र में सरकार बनाने के लिए तब तक कांग्रेस का समर्थन लेने को तैयार है जब तक कि वह ‘‘ड्राइवर सीट’’ (सरकार का संचालन) नहीं मांगती।

    राव पिछले साल से ही गैर भाजपा और गैर कांग्रेस संघीय मोर्चे के विचार को आगे बढ़ा रहे हैं। लोकसभा चुनाव का परिणाम आने से पहले टीआरएस के प्रवक्ता आबिद रसूल खान के इस बयान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि उनकी पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व वाले संगठन के साथ काम करने को तैयार है।

    खान ने पीटीआई से कहा, ‘‘केसीआर (राव इसी नाम से लोकप्रिय हैं) इस बात पर दृढ़ हैं कि ड्राइवर सीट पर संघीय मोर्चा होना चाहिए और उसी को सरकार चलानी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए संख्या कम होने की स्थिति में कांग्रेस से बाहर से समर्थन लेने का विकल्प तलाशा जाएगा।

    16:57 (IST)14 May 2019
    बंगालः बीजेपी चीफ का निकल रहा रोडशो
    16:30 (IST)14 May 2019
    शिवराज सिंह चौहान पर कांग्रेस का वार, सबूत दिखा मंच से राहुल और कमलनाथ ने...
    16:21 (IST)14 May 2019
    बंगालः अमित शाह के शोडशो से पहले हटाए गए बीजेपी के पोस्टर-झंडे, TMC कार्यकर्ताओं व पुलिस पर आरोप

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो से पहले पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को बीजेपी के पोस्टर और झंडे जगह-जगह हटाकर फेंक दिए गए। बीजेपी ने इसके पीछे सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के कार्यकर्ताओं और पुलिस पर आरोप लगाया है। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इस बारे में कहा है, "ममता जी के गुंडे और पुलिस ने सभी पोस्टर और झंडों को हटाया है। हम जब वहां पहुंचे, तो वे वहां से भाग चुके थे।"

    16:02 (IST)14 May 2019
    केंद्र में नहीं बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार- डीएमके चीफ का अनुमान

    डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा है कि उन्हें केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की संभावना नहीं नजर आती है। यह बात उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस चीफ के.चंद्रशेखर राव से मुलाकात के एक दिन बाद मंगलवार (14 मई, 2019) को कही। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह बात सिर्फ चुनाव के परिणाम आने के बाद ही पता चल पाएगी।

    15:37 (IST)14 May 2019
    तमिलनाडु: 'BJP के संपर्क में है DMK'

    चुनावी माहौल के बीच डीएमके, बीजेपी के संपर्क में है। मंगलवार (14 मई, 2019) को इसकी पुष्टि तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष तमिलिसई सौंदर्यराजन ने की। 'एएनआई' के मुताबिक, यह पूछे जाने पर- क्या डीएमके बीजेपी के संपर्क में है? उन्होंने जवाब दिया- हां। यह सच है। वे किसी और के जरिए बात कर रहे हैं और संपर्क स्थापित कर रहे हैं। बीजेपी जीतने के लिए तैयार है। चुनाव से जुड़ी सभी भविष्यवाणी और आकलन भी बीजेपी की जीत की ओर इशारा कर रहे हैं, आप जहां भी जाएंगे आपको वही जीतती मिलेगी।

    15:24 (IST)14 May 2019
    अखिलेश ने मेरे पक्ष में रैली कर संघ का एजेंडा नाकाम किया- अफजाल

    पूर्वांचल की सियासत का अहम केन्द्र माने जाने वाले गाजीपुर से सपा—बसपा गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके पक्ष में चुनाव प्रचार करके राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एजेंडा को नाकाम कर दिया है।

    अंसारी ने मंगलवार को ''भाषा'' से बातचीत में कहा कि संघ के एजेंडा के तहत भाजपा और मीडिया के एक वर्ग ने साजिशन यह बात फैलायी कि अखिलेश उनके पक्ष में प्रचार करने नहीं जाएंगे। मगर सपा अध्यक्ष ने रैली करके इस नापाक एजेंडा को नाकाम कर दिया है।

    मालूम हो कि पूर्वांचल में राजनीतिक रूप से प्रभावशाली माने जाने वाले अफजाल अंसारी और उनके भाई मुख्तार अंसारी को वर्ष 2016 में सपा में शामिल करने के सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निर्णय का अखिलेश ने पुरजोर विरोध किया था। इसी वजह से यादव परिवार में दरार पैदा हो गयी थी।

    14:51 (IST)14 May 2019
    'चुनाव हार रही मोदी सरकार'

    बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार (14 मई, 2019) को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार लोकसभा चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा मालूम होता है कि आरएसएस ने भी उनका समर्थन करना बंद कर दिया है। अधूरे चुनावी वादों और जनता के आंदोलन के मद्देनजर, उनके स्वयंसेवकों को काम में नहीं लगाया जा रहा है, इसने श्री मोदी को परेशान कर दिया है।

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने चुनावों के दौरान नेताओं के रोड शो और प्रार्थना करने पर भी खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह सब एक फैशन बन गया है जहां बहुत पैसा खर्च होता है। चुनाव आयोग को इस खर्च को उम्मीदवार की कुल व्यय सीमा में जोड़ना चाहिए।

    बसपा प्रमुख के मुताबिक आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के लिए एक उम्मीदवार पर प्रतिबंध के दौरान, अगर वे किसी सार्वजनिक स्थान पर जाते हैं या मंदिर में प्रार्थना करते हैं और इसे मीडिया में दिखाया जाता है, तो इसे रोक दिया जाना चाहिए। चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

    14:48 (IST)14 May 2019
    सपा, बसपा, कांग्रेस की सहानुभूति आतंकवादियों के साथ- योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इन दलों की सहानुभूति आम जनता के साथ न होकर आतंकवादियों के साथ है। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सरकार में वर्ष 1947 से चली आ रही परिपाटी को बदल दिया है। पहली बार ऐसा हुआ है कि आतंकवादी मसूद अजहर के मुद्दे पर पाकिस्तान अलग—थलग पड़ गया और पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी रही। इससे पहले भारत के साथ केवल रूस ही नजर आता था। योगी ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इनकी सहानुभूति आम जनता के साथ न होकर आतंकवादियों के साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिका द्वारा मारे गये आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की ही तरह मसूद की भी उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मोदी ने आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के मामले में मिसाल कायम की है।

    14:15 (IST)14 May 2019
    वोटिंग से कुछ रोज पहले काशी की जनता के नाम PM का संदेश, देखें क्या बोले
    13:58 (IST)14 May 2019
    प्रियंका ने साधा PM मोदी के दावे पर निशाना, कहा...

    बालाकोट हवाई हमले के दौरान बादल छाए रहने के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे को चुनावी निशाने पर लेते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार (13 मई, 2019) को काव्यात्मक कटाक्ष किया और कहा कि मोदी की राजनीति की सचाई सामने आने के बाद "वह जनता के रडार पर आ गए हैं।" प्रियंका ने यहां अपने रोड शो के समापन के बाद राजबाड़ा चौराहे पर अपने रथ (विशेष वाहन) से कागज के पुर्जे पर लिखी इबारत पढ़ते हुए कहा, "जुमला ही बोलता रहा पांच साल की सरकार में, सोचा था क्लाउडी है मौसम, नहीं आऊंगा रडार में।"

    गौरतलब है कि मोदी ने शनिवार को एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खराब मौसम के बावजूद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना के मिशन को मंजूरी दी थी। यह विशेषज्ञों के सुझाव के विपरीत था, क्योंकि उनका (प्रधानमंत्री) का मानना था कि बादल छाए रहने के कारण भारतीय लड़ाकू विमान पाकिस्तानी रडार के दायरे में नहीं आएंगे। राफेल विमान सौदे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए प्रियंका ने कहा, "वह कहते थे कि भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। फिर 30,000 करोड़ रुपए का राफेल घोटाला किसने कराया?"

    13:23 (IST)14 May 2019
    पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने आम खाना सिखा दिया, कुर्ता काटना सिखा दिया। उन्होंने आगे कहा, 'मोदी जी अब देश को बता दीजिए कि आपने पांच सालों में हिंदुस्तान के बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया?'

    11:59 (IST)14 May 2019
    लोकसभा चुनाव हार रही है मोदी सरकार: मायावती

    बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार (14 मई, 2019) को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार लोकसभा चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा मालूम होता है कि आरएसएस ने भी उनका समर्थन करना बंद कर दिया है। अधूरे चुनावी वादों और जनता के आंदोलन के मद्देनजर, उनके स्वयंसेवकों को काम में नहीं लगाया जा रहा है, इसने श्री मोदी को परेशान कर दिया है।

    10:44 (IST)14 May 2019
    स्कूली मुहावरे के जरिए प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना

    प्रियंका गांधा ने कहा कि जैसे स्कूल में कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो दौड़ में हारने का पूर्वाभास होते ही खुद ही गिर पड़ते हैं और दूसरे बच्चों पर झूठा दोष मढ़ते हुए कहते हैं कि उन्हें लात मारकर या धक्का देकर उन्हें गिरा दिया। इनकी (प्रधानमंत्री) की आज यही स्थिति हो गई है। वह चुनावों में कह रहे हैं कि नेहरू जी ने ऐसा किया, इंदिरा जी ने ऐसा किया और राजीव जी ने वैसा किया।" प्रियंका ने कहा, "अरे इस सदी में तो आइए और सवाल कर रही जनता को बताइए कि आपने पिछले पांच सालों में उसके लिए क्या किया है।"

    10:18 (IST)14 May 2019
    जनता के रडार पर आ गए मोदी: प्रियंका गांधी

    प्रियंका ने आगे कहा कि मोदी इतने बड़े रक्षा विशेषज्ञ हैं कि उन्होंने सोचा कि मौसम क्लाउडी है और वह ऐसा काम करेंगे, तो रडार पर नहीं आएंगे। लेकिन वह जनता के रडार पर आ गए हैं। चाहे बारिश का मौसम हो या खुली धूप हो, सब समझ गए हैं कि इनकी राजनीति की सचाई क्या है।" मौजूदा लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों को घसीटे जाने पर भी प्रियंका ने पलटवार किया।

    Next Stories
    1 Lok Sabha Election 2019: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा को बताया कसाइयों का दोस्त, कहा- नंदी लेगा बदला
    2 VIDEO: लोगों ने लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे, गाड़ी से उतरीं प्रियंका, हाथ मिलाकर बोलीं- गुड लक
    3 Lok Sabha Elections 2019: वाराणसी में इस बार नहीं लग रहे “अबकी बार मोदी सरकार” के होर्डिंग्स-पोस्टर! जानिए क्यों
    जस्‍ट नाउ
    X