ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: तेलंगाना की निजामपुरा सीट पर EVM नहीं करेगी काम, बैलट पेपर से चुनाव कराएगा आयोग

Lok Sabha Election 2019: तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग यहां की निजामाबाद सीट पर बैलट पेपर से चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। निजामाबाद सीट पर इस बार 185 उम्मीदवार मैदान में हैं।

election commission of indiaनिर्वाचन सदन (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के साथ-साथ चुनाव आयोग ने भी अपनी कमर कस ली है। लेकिन इस बीच एक दिलचस्प खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि तेलंगाना की निजामाबाद लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों की संख्या इतनी अधिक हो गई कि चुनाव आयोग को यहां ईवीएम की जगह बैलट पेपर से मतदान कराना पड़ सकता है। बता दें कि निजामाबाद से तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी कलवाकुन्तल कविता (के. कविता) सांसद हैं।

दरअसल, हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक तेलंगाना के निजामाबाद लोकसभा सीट पर इस बार 185 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि ईवीएम में अधिकतम 16 उम्मीदवारों के नाम ही दर्ज किए जा सकते हैं। ऐसे में चुनाव आयोग यहां बैलट पेपर से चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। बताया जा रहा है कि 185 में से 178 उम्मीदवार किसान हैं। फिलहाल इस सीट से तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष और राज्य के मौजूदा सीएम के.चंद्रशेखर राव की बेटी सांसद हैं।

कब होगा मतदान: बता दें कि बीते गुरुवार को नामांकन वापसी की तारीख खत्म होने के बाद अब मैदान में कुल 185 उम्मीदवार बचे हैं। गौरतलब है कि तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें हैं। इस बार इन सभी सीटों पर करीब 443 उम्मीदवार मैदान में हैं। 11 अप्रैल को तेलंगाना के मेडक, मल्काजगिरी, सिकंदराबाद, हैदराबाद, चेवेल्ला, महबूबनगर, अदीलाबाद, जाहिराबाद, नगरकुरनूल,नालगोंडा, भोंगीर, वारंगल, महबूबाबाद, पेड्डापल्ले, करीमनगर और निजामाबाद में चुनाव होने हैं।

क्या बोले निर्वाचन अधिकारी: तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि निज़ामाबाद में हमें बैलट पेपर से चुनाव कराना पड़ सकता है। इसकी मंजूरी के लिए चुनाव आयोग से बात करेंगे कि बैलट पेपर का इस्तेमाल कैसे हो। साथ ही उन्होंने कहा कि आयोग इस संबंध में जागरूकता कार्यक्रम भी चलाएगा।

Next Stories
1 कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर की ऐसी टिप्पणी, ट्रोल करने लगे यूजर्स
2 Lok Sabha Election 2019: मोदी सरकार में मंत्री रहे कठेरिया बोले, ‘हमारी सरकार है किसी ने उंगली उठाई तो तोड़ देंगे’
3 Lok Sabha Election 2019: भाजपा प्रत्याशी को अदालत ने भेजा जेल, 25 दिन बाद होने वाले हैं मतदान
ये पढ़ा क्या?
X