ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: राहुल गांधी की रैली से पहले कांग्रेस के पंडाल में लगी आग

Lok Sabha Elections 2019: आग लगने की वजह से रैली स्थल पर कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति पैदा होने लगी। हालांकि कुछ देर में स्थिति को काबू में कर लिया गया।

rahul gandhiरैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Lok Sabha Elections 2019: हरियाणा के भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संबोधन से पहले पंडाल में अचानक आग लग गई। बताया जाता है कि आग एसी का कंप्रेशर फटने की वजह से लगी। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और थोड़ी ही देर में आग बुझा ली गई। आग लगने की वजह से रैली स्थल पर कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति पैदा होने लगी। हालांकि कुछ देर में स्थिति को काबू में कर लिया गया। स्थिति सामान्य होने बाद कांग्रेस उम्मीदवार श्रुति चौधरी के पक्ष में रैली को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब निशाना साधा। उन्होंने मोदी पर चुनाव में सेना का नाम इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें भारत की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

सोमवार (6 मई, 2019) को रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार आने पर गरीबों की जेब में पैसा आएगा। जो कारखाने बंद हैं उन्हें चालू किया जाएगा। उन्होंने पीएम पर तंज कसते हुए कहा, ‘मोदी जी कहते थे कि मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, तो आपका चौकीदार बनकर दिखाऊंगा। मगर उन्होंने अडानी, अंबानी, मेहुल और नीरव मोदी की चौकीदारी शुरू कर दी।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स (डीएसटी) की वजह से देशभर में कई उद्योग बंद हो गए। लोग बेरोजगार हो गए मगर सरकार अमीरों की चौकीकार करती रही।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने युवाओं को सबसे बड़ा धोखा दिया। युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था मगर 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। लाखों युवाओं को पंचायतों में ही रोजगार दिया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘ केंद्र में हमारी सरकार आई तो रोजगार मुहैया कराया जाएगा। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि व्यापार, खेती, रोजगार को बढ़ावा दिया जाएगा। सरकार में आने के तुरंत बाद घोषणा पत्र में कही बातों पर अमल किया जाएगा।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election: बीजेपी विधायक ने प्रियंका गांधी को बताया ‘मोम की गुड़िया’, राहुल गांधी के लिए कहा- नागरिकता ब्रिटिश पर मन से पाकिस्तानी
2 Delhi: थप्पड़ कांड के बाद फिर सुर्खियों में अरविंद केजरीवाल, रोड शो में लगे ‘मोदी’ के नारे
3 Lok Sabha Election 2019: जब बीजेपी के पंडाल में कांग्रेसी सुरजेवाला ने की जनसभा
ये पढ़ा क्या?
X