ताज़ा खबर
 
title-bar

VIDEO: भीड़ में युवा लगा रहा था नारा, राहुल गांधी ने पूछा नाम- मंच पर बुलाकर महागठबंधन के नेताओं से मिलवाया

Lok Sabha Elections 2019: मंच पर पहुंचे युवक से कांग्रेस अध्यक्ष ने ना सिर्फ खुद मुलाकात की बल्कि महागठबंधन के अन्य नेताओं से भी मिलवाया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना भाषण बीच में रोका और भीड़ में मौजूद एक युवा को मंच पर बुला लिया। (फोटो सोर्स ट्विटर)

Lok Sabha Elections 2019: बिहार के समस्तीपुर में राजनीतिक रैली को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अचानक भीड़ में खड़े एक युवक को आवाज देकर मंच पर बुला लिया। मंच पर पहुंचे युवक से कांग्रेस अध्यक्ष ने ना सिर्फ खुद मुलाकात की बल्कि महागठबंधन के अन्य नेताओं से भी मिलवाया। दरअसल राहुल गांधी बिहार में ही युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा कराने के मुद्दे पर भाषण दे रहे थे, इसी दौरान भीड़ में मौजूद नारे लगा रहे युवक को राहुल गांधी ने आवाज दी। उन्होंने युवक का नाम पूछा तो उसने राहुल कुमार कहा। यह सुनकर कांग्रेस नेता खुद को मुस्कुराने से नहीं रोक सके। उन्होंने उसे मंच पर आने के लिए आमंत्रित किया। युवक मंच पर पहुंचा तो राहुल गांधी ने अपना भाषण बीच में ही रोककर कहा कि वो पहले राहुल से नमस्ते करे लें। उन्होंने युवक से हाथ मिलाया और महागठबंधन के अन्य नेताओं से भी उसका स्वगात करने के लिए कहा। मंच पर मौजूद महागठबंधन नेताओं में शामिल आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी युवक का गर्मजोशी से स्वागत किया। अन्य नेताओं ने भी राहुल कुमार से मुलाकात की।

बता दें कि समस्तीपुर में रैली को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर खूब निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि 22 लाख सरकारी नौकरी के पद खाली पड़ी हैं, जिन्हें भरा नहीं गया। उन्होंने कहा कि पहले लोग कहते थे कि अच्छे दिन आएंगे। मगर आज लोग कहते हैं चौकीदार चोर है। कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया उनकी पार्टी न्याय योजना के तहत 5 पांच करोड़ परिवारों को 72 हजार रुपए सलाना देगी। ये पैसा महिलाओं के बैंक खातों में जाएगा। उन्होंने ये भी दावा किया कि योजना का पैसा मिडिल क्लास की जेब से नहीं निकाला जाएगा बल्कि अनिल अंबानी जैसे लोगों की जेब से निकाला जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया। विजय माल्या 10 करोड़ लेकर भाग गया। सभी जेल से बाहर हैं। हवाई जहाज में घूम रहे हैं। मगर बिहार का किसान 20 हजार रुपए का कर्ज लेता है तो उसे जेल के अंदर डाल दिया जाता है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि उनकी सरकार में किसान अगर कर्ज नहीं चुका पाया तो उसे जेल में नहीं डाला जाएगा। कांग्रेस सरकार मजदूर, बेरोजगार और किसानों की मदद करेगी। गरीबों को न्याय योजना के तहत 72 हजार रुपए हर साल दिए जाएंगे। कांग्रेस सरकार में गरीबी को मिटा दिया जाएगा।

सातवें मिनट में देखें राहुल गांधी ने आवाज देकर युवक को मंच पर बुलाया-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App