ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: फोन का जवाब नहीं दिया, मोदी के आरोप पर ममता का पलटवार, बोलीं- आप एक्सपायरी पीएम, आपकी जरूरत नहीं है

Lok Sabha Elections 2019: सीएम ममता ने आरोप लगाया कि पिछली बार जब राज्य में बाढ़ आई थी तब वह पीएम मोदी से दो बार मिलने के लिए गईं थीं, लेकिन केंद्र सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की।

mamata and modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (6 मई, 2019) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर फानी तूफान पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि उन्होंने तूफान के चलते राज्य के हालात जानने के लिए सीएम को फोन किया मगर उन्होंने बात नहीं की। अब पीएम नरेंद्र मोदी के इस दावे पर सीएम ममता बनर्जी ने पटलवार किया है। उन्होंने नरेंद्र मोदी को एक्सायरी पीएम बताते हुए कहा कि राज्य को उनकी जरुरत नहीं। दरअसल सीएम ममता ने आरोप लगाया कि पिछली बार जब राज्य में बाढ़ आई थी तब वह पीएम मोदी से दो बार मिलने के लिए गईं थीं, लेकिन केंद्र सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की।

उन्होंने कहा, ‘मैं उनसे पूछता चाहती हूं कि वो तब कहां थे जब लालगढ़ जैसे पिछड़े इलाके मुसीबत में थे। तब आप कितनी बार यहां आए थे?’ उन्होंने यह भी संकेत दिए कि पीएम ने फानी तूफान के बाद समीक्षा बैठक के लिए एक प्रस्ताव भेजा क्योंकि लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। सीएम ममता ने कहा, ‘चुनाव के दौरान आप आते हैं। पिछली बार बाढ़ के दौरान मैं दो बार आपसे मिलने गई थी और मदद की मांग की थी। मगर आपने एक पैसा नहीं दिया।’

पीएम नरेंद्र मोदी को स्पष्ट कहते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार बिना किसी की मदद के ऐसी स्थितियों को संभालने में सक्षम है। उन्होंने कहा, ‘अब राज्य में जो कुछ हुआ है राज्य सरकार संभालने में सक्षम है। हमें आपकी (केंद्र सरकार) जरुरत नहीं। आप (पीएम मोदी) फोटो सेशन के लिए सीएम के बिना बैठक आयोजित करना चाहते हैं।’ नरेंद्र मोदी को एक्सपायरी पीएम कहते हुए ममता बनर्जी ने संकेत भी दिए कि उनका पीएम से मिलने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने राज्य के मामलों में केंद्र से हस्तक्षेप नहीं करने के लिए भी कहा है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि वह ओडिशा में फानी तूफान के बाद स्थिति का आकलन करने के लिए पहुंचे हैं। वह पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी इसपर बात करना चाहता थे। उन्होंने फोन भी किया मगर उन्होंने बात नहीं की। उनके फोन का भी इंतजार किया मगर ममता दीदी ने वापस फोन नहीं किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Election 2019: स्मृति ईरानी के लिए वोट जुटाने के लिए रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति की मदद ले रही बीजेपी?
2 Lok Sabha Election: बीजेपी सरकार के मंत्री बोले- आतंकियों जितनी इज्जत अपने पिता को भी नहीं देते राहुल गांधी
3 VIDEO: राहुल गांधी ने मोदी को बताया ‘बॉक्सर’, बोले- एक घूंसा कोच आडवाणी जी के मुंह पर मारा
ये पढ़ा क्या?
X