ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: प. बंगाल में प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, गिरिराज सिंह को उतारा

Lok Sabha Elections 2019: चुनाव आयोग ने निर्धारित समय से एक दिन पहले ही बंगाल में प्रचार पर रोक लगा दी है। ऐसे में मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भाजपा ने फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को मैदान में उतारा है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Elections 2019: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आखिरी चरण में पार्टी का खासा ध्यान पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर है, जहां 19 मई को मतदान होना है। बंगाल में आज प्रचार का आखिरी दिन भी है इसलिए भाजपा ने अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को प्रचार के लिए उतारा है। प्रचार के अलावा वह आज शाम कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। बिहार के बेगुसराय से चुनाव लड़ रहे गिरिराज शाम पांच बजे कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बाद में वह कोलकाता उत्तर लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

दरअसल चुनाव आयोग ने निर्धारित समय से एक दिन पहले ही बंगाल में प्रचार पर रोक लगा दी है। ऐसे में मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भाजपा ने फायर ब्रांड नेता सिंह को मैदान में उतारा है। बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं और पिछले छह चरण में मतदान के दौरान राज्य से हिंसा की खबरें आईं। आखिरी चरण में सत्तारूढ़ टीएमसी और भाजपा के बीच टकराव इस हद तक बढ़ गया है कि चुनाव आयोग को निर्धारित समय से पहले ही प्रचार पर रोक लगानी पड़ी।

चुनाव के दौरान बंगाल में भड़की हिंसा पर गिरिराज सिंह ने खासी नाराजगी जताई है और इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आज एक-एक मतदाता जाग चुका है। रावण रूपी ममता बनर्जी को अंहकार को तोड़ने के लिए हमारे जैसे लोग भी बंगाल में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी चाहे कितने लोगों को जेल में बंद कर लें या लाठियां बरसा लें, उन्हें फर्क नहीं पड़ता। अब पूरा बंगाल ममता के खिलाफ खड़ा होगा।

सिंह ने आगे कहा, ’23 तारीख तक बंगाल में संविधान संकट बना हुआ है, राज्य की मुख्यमंत्री ही आतंकवादी बन गई हैं। आतंकवाद फैला रहीं हैं, राजनीतिक आतंकवाद फैला रहीं हैं। इसलिए चुनाव आयोग राष्ट्रपति से मिलकर बंगाल में 23 तारीख तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था बनाए ताकि वहां का मुख्यमंत्री मतदाताओं को प्रभआवित ना करे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App