ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019 : केजरीवाल का ऐलान- राहुल ने मना किया, दिल्ली में नहीं होगा AAP-कांग्रेस का गठबंधन

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अब दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन नहीं होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन के लिए इनकार कर दिया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019 के मद्देनजर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें पूरी तरह बंद हो गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन के लिए साफ इनकार कर दिया है। ऐसे में दोनों राजनीतिक दल अब अकेले ही दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

यह बोले केजरीवाल : न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमने राहुल गांधी के साथ मुलाकात की थी, लेकिन उन्होंने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया। ऐसे में कांग्रेस के किसी भी तरह का गठबंधन नहीं किया जाएगा।’’ बता दें कि केजरीवाल का बयान तब आया, जबकि एक दिन पहले दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पीसी चाको ने एक दिन पहले ही कहा था कि कांग्रेस और आप एक साथ मिलकर बीजेपी को हरा देंगे।

National Hindi News, 1 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की छोटी-बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

शीला दीक्षित ने की थी यह घोषणा : बता दें कि इस गठबंधन को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शनिवार को अहम बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन पर जो भी फैसला होगा, उसकी औपचारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी। इसके बाद सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने दोनों दलों में गठबंधन नहीं होने की घोषणा कर दी।

 

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: कभी इन सभी आदिवासी सीटों पर किया था क्लीनस्वीप, अबकी बीजेपी की हालत पतली!
2 Lok Sabha Election 2019: मथुरा के खेतों में फसल काटती दिखीं हेमा मालिनी, लोग बोले- धन्नो के लिए चारा ले जा रही बसंती
3 बेहद बुरा है राहुल के नए जंग-ए-मैदान का हाल, कुछ ही महीनों में 6 किसान दे चुके हैं जान, अच्छा अस्पताल तक नहीं
यह पढ़ा क्या?
X