ताज़ा खबर
 

गजब का जुनून है इसकी आंख में’, इन 17 डायलॉग्स की वजह से EC ने मोदी की बायोपिक पर लगाई रोक

Lok Sabha Elections 2019: मोदी पर बनी बायोपिक देखने के बाद चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 'पीएम नरेंद्र मोदी' सिर्फ एक बायोपिक नहीं है बल्कि इसमें डॉयलॉग्स, सिंबल और प्रेजेंटेशन भी है।

narendra modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म में मुख्य भूमिका बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने निभाई है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Elections 2019: ‘गजब का जुनून है इसकी आंख में।, राष्ट्रवाद ही मेरी संपत्ति है।, एक दिन एक सच्चा मर्द दिल्ली की कुर्सी पर बैठे।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में कहे गए उन 17 डायलॉग्स में से यह कुछ डायलॉग्स हैं जिनकी वजह से चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव संपन्न ना होने तक फिल्म रिलीज नहीं होने देने का समर्थ किया है। सुप्रीम कोर्ट में सौंपी अपनी रिपोर्ट में चुनाव आयोग ने कहा कि इस फिल्म को चुनाव तक रोकने का उसका निर्णय सही है। मोदी पर बनी बायोपिक देखने के बाद चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ सिर्फ एक बायोपिक नहीं है बल्कि इसमें डॉयलॉग्स, सिंबल और प्रेजेंटेशन भी है। इसलिए अगर चुनाव के दौरान इस फिल्म को रिलीज किया गया तो एक विशेष राजनीतिक दल को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

फिल्म में कहे गए कुछ डायलॉग्स इस प्रकार हैं-
21 मिनट, 38 सेकेंड पर…
मोदी (बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय द्वारा निभाया गया मोदी का किरदार) कहते हैं: राष्ट्रवाद ही मेरी संपत्ति है, जनता ही मेरा धन है। सर उठेगा तिरंगे के लिए…आवाज उठेगी अवाम के लिए।

28 मिनट, 32 सेकेंड पर…
वॉयस ओवर से कहा गया: और 1980 में जन्म हुआ एक नई सोच का जिसका नाम था भाजपा (भारतीय जनता पार्टी)।

33 मिनट, 28 सेकेंड पर….
मोदी: 44 सालों से ये बातें ही किए जा रहे हैं। लातों के भूत बातों से नहीं मानते। सीधा चेतावनी दो पाकिस्तान को कि कश्मीर छोड़ दो वरना हम तुम्हें तोड़ देंगे।

35 मिनट, 11 सेकेंड पर…
इंडियन आर्मी का एक मेजर कहता है: अपनी तो बस एक ही बात है कि एक दिन एक सच्चा मर्द दिल्ली की कुर्सी पर बैठे। जिस दिन हमारे हाथ खोल दिए, उस दिन सालो के घर में घुस कर उन्हें मारेंगे।

1:21, 49 सेकेंड पर…
मंत्री: गुजरात की इन सीटों पर हम कैसे हारे? वो तो अल्पसंख्यकों के वर्चस्प वाली सीटें थीं।

तभी दूसरा नेता जवाब देता है: यस मैडम… अब तो पुश्तैनी वोट बैंक भी उसके साथ में हो गए।

इस दौरान तीसरा नेता कहता है: कर कैसे रहा हैं। मैं उलझन में हूं।

दूसरा नेता कहता है: सिंपल… मोदी ने राजनीतिक फॉर्मूला बदल दिया। बांटो और राज करो से बदल कर एकजुट होकर राज करो।

1:42, 9 सेकेंड पर…
मोदी: पाकिस्तान को जन्म किसने दिया? 1947 में अखंड भारत के टुकड़े-टुकड़े किस पार्टी ने किए। अगर नेहरू की जगह सरदार पटेल पीएम होते, तो ना हम चीन की लड़ाई हारते, ना आधा कश्मीर पाकिस्तान के पास होता और ना ही आतंकवाद की वजह से हमारे वीर सपूतों अपनी जान गंवाते।

1:50, 21 सेकंड पर…
पाकिस्तान आर्मी मेजर: गजब का जुनून है इसकी आंख में। अगर मोदी जीता को पाकिस्तान को हरा देगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha election 2019: प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी बनारस से चुनाव,अजय राय होंगे उम्मीदवार, गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को टिकट
2 अक्षय को दिए इंटरव्यू के बाद कांग्रेस का PM पर तंज, कहा- बॉलीवुड में वैकल्पिक रोजगार तलाश रहे मोदी
3 केजरीवाल ने जारी किया आम आदमी पार्टी का मैनिफेस्टो, पहला एजेंडा- मोदी-शाह को केंद्र में सरकार बनाने से रोकना