ताज़ा खबर
 

PM मोदी की प्रचंड जीत पर किसने क्या लिखा? पढ़ें देश के बड़े अखबारों का रीव्यू

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: सलमान खुर्शीद तो अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए। कन्हैया कुमार, आतिशी, राघव चढ्ढा जैसे युवा चेहरे भी नहीं टिक पाए। पढ़िए देशभर के अखबारों ने मोदी की जीत को किस तरह देखा है।

Author नई दिल्ली | May 24, 2019 12:54 PM
पीएम मोदी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election Result 2019: PM मोदी के नेतृत्व में एनडीए को मिली प्रचंड ने विपक्ष को चारों खाने चित कर दिया है। इन नतीजों में देशभर की 542 में से एनडीए को 350 से भी ज्यादा सीटें मिलती दिख रही है। लोकसभा चुनाव 2014 की तुलना में इस बार मोदी की लहर ज्यादा प्रचंड रही। मोदी की इस आंधी में कांग्रेस और दूसरे दलों के कई बड़े नेता जैसे- अमेठी से राहुल गांधी, कन्नौज से सपा की डिंपल यादव, दिल्ली से शीला दीक्षित, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हार गए। सलमान खुर्शीद तो अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए। कन्हैया कुमार, आतिशी, राघव चढ्ढा जैसे युवा चेहरे भी नहीं टिक पाए। पढ़िए देशभर के अखबारों ने मोदी की जीत को किस तरह देखा।

जनसत्ताः हिंदी भाषा के सबसे प्रमुख अखबारों में शुमार ‘जनसत्ता’ ने फ्रंट पेज की हेडलाइन में लिखा है- ‘शुक्रिया भारत’। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का वो बयान भी लगा है जो उन्होंने जीत के ठीक बाद दिया था। इसके साथ ही चुनाव से जुड़ी एक बड़ी खबर अमेठी से राहुल गांधी की हार भी रही। इसे अखबार ने प्रमुखता से दिखाया है।

द इंडियन एक्सप्रेसः अंग्रेजी के सबसे प्रमुख अखबारों में शुमार द इंडियन एक्सप्रेस ने हेडिंग में मोदी 2.024 लिखा है। इसके साथ ही अखबार ने लिखा है कि पीएम मोदी जिस बहुमत के साथ सत्ता में लौटे हैं। वह वैसा ही है जैसा कि 48 साल पहले इंदिरा गांधी सत्ता में लौटी थीं।

दैनिक भास्करः हर अखबार की तरह पीएम मोदी ही अखबार के फ्रंट पेज पर छाए हैं। तस्वीर के साथ लिखा है- ‘मित्रो! मोदी है तो मुमकिन है।’ भास्कर ने हेडिंग के साथ ही पीएम मोदी के संबोधन को भी लिखा है जिसमें गुरुवार (23 मई) को उन्होंने अपने विजय भाषण में कहा था- अब देश में दो ही जातियां बचेंगी, एक गरीब, दूसरी गरीबी दूर करने वाली

Election Results 2019 LIVE Updates: यहां देखें नतीजे

अमर उजालाः हिंदी अखबार अमर उजाला ने भी बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए की जीत का पूरा क्रेडिट पीएम मोदी को दिया है। विजय का प्रतीक दिखाते हुए पीएम मोदी की तस्वीर के साथ सिर्फ दो शब्द लिखे हैं- प्रचंड मोदी। इसके साथ सीटों की संख्या के बारे में लिखा है।

नवभारत टाइम्सः हिंदी अखबार नवभारत टाइम्स ने पीएम मोदी की मुकुट पहने तस्वीर लगाई है। इसमें सिर्फ दो शब्द लिखे हुए हैं- ‘अजेय मोदी।’ इसके साथ-साथ ‘महानायक नरेंद्र मोदी की महावापसी’ और ‘पीएम की करिश्माई नेतृत्व ने दिलाई ऐतिहासिक जीत’ लिखा है।

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list

दैनिक जागरणः हिंदी अखबार दैनिक जागरण ने शीर्षक में लिखा है- ‘मोदी मैजिक से विपक्ष के उखड़े पांव।’ इसके साथ ही अखबार ने पीएम मोदी के साथ अमित शाह को भी जगह दी है। अखबार ने पीएम मोदी के गुरुवार (23 मई) के संबोधन से लिखा है- ‘130 करोड़ हिंदुस्तानियों ने आज इस फकीर की झोली भर दी।’

हिन्दुस्तान टाइम्सः अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स ने पूरे पेज पर दहाड़ते पीएम मोदी की तस्वीर लगाई है। अखबार ने नमो और मोमेंट शब्दों को जोड़कर नया शब्द ‘नमोमोमेंट’ लिखा है। इसके साथ ही शीर्षक के ऊपर अखबार ने एनडीए, यूपीए और अन्य की सीटों का जिक्र किया गया है।

Follow live coverage on election result 2019. Check your constituency live result here.

द टेलीग्राफः अखबार ने अपने पहले पन्ने पर पीएम मोदी और अमित शाह की तस्वीर लगाई है। इसमें दोनों ही नेता विक्ट्री साइन दिखा रहे हैं। अखबार ने इसके साथ ही लिखा है- ‘थंडर ऑफ मेजोरिटी’ यानी बहुमत की गर्जना।

द हिन्दूः अंग्रेजी अखबार द हिन्दू ने भी पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अभिवादन करते हुए तस्वीर लगाई है। इसके साथ इसमें पीएम मोदी की जीत का विश्लेषण किया गया है।

 

टाइम्स ऑफ इंडियाः अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने ‘चौकीदार का चमत्कार’ को प्रमुखता दी है। इसके साथ ही अखबार ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर लगाई है। इसमें लिखा है कि यह चुनाव पीएम मोदी के लिए था और उन्होंने इसे ऐतिहासिक रूप से जीता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X