ताज़ा खबर
 

शाह का शाही डिनरः Exit Polls के बाद पेट के रास्ते NDA के दिग्गजों का दिल जीतने की कोशिश, जानें क्या-क्या आइटम थे डिनर में?

Exit Poll Results 2019, Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 India: एग्जिट पोल्स में अच्छे संकेतों से उत्साहित अमित शाह ने मंगलवार (21 मई) को एनडीए नेताओं के लिए शाही डिनर का आयोजन किया।

Author नई दिल्ली | May 22, 2019 9:56 AM
प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते अमित शाह (फोटो- @BJP4India)

Exit Polls के रिजल्ट सामने आने के बाद उत्साहित बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अंतिम नतीजों से दो दिनों पहले एनडीए नेताओं के लिए डिनर का आयोजन किया। देश की राजधानी नई दिल्ली में हुई इस पार्टी में पेट के रास्ते दिल जीतने के खास इंतजाम किए गए। शाह की इस शाही डिनर पार्टी में 35 तरह के व्यंजन परोसे गए। मंगलवार (21 मई) को हुई इस पार्टी में हर नेता की पसंद का पूरा ध्यान रखा गया।

इन दिग्गजों ने की शिरकतः दिल्ली के अशोका होटल में हुई इस डिनर पार्टी में एनडीए से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान और चिराग पासवान, एआईएडीएमके से ई पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम, अपना दल से अनुप्रिया पटेल और आरपीआई से रामदास अठावले भी मौजूद रहे। इनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने भी शिरकत की।

NDA अशोका होटल में जुटे एनडीए के दिग्गज (फोटोः @BJP4INDIA)

National Hindi News, 22 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

शाह ने यूं की मेजबानीः डिनर में पनीर पसंदा, वेज बिरयानी, एप्पल जलेबी, मालपुआ रबड़ी, दम आलू, मलाई मेथी, दही वड़ा, कुल्फी समेत करीब 35 व्यंजन परोसे गए। इनके अलावा पीएम मोदी की पसंद का ध्यान रखते हुए कई गुजराती व्यंजन बनवाए गए थे। डिनर के साथ-साथ एनडीए नेताओं को शॉल और बुके देकर उनका सम्मान किया गया।

Modi Nitish प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार (फोटोः @BJP4INDIA)

India TV-CNX Exit Poll Results 2019 Updates

नीतीश के लिए ये था खासः बिहार सीएम नीतीश कुमार के लिए लिट्टी-चोखा और सत्तू का इंतजाम था। इतना ही नहीं खाने की फेहरिस्त में नॉर्थ-ईस्ट और पंजाबी तड़का भी था। मोदी सरकार के पांच साल के दौरान बीजेपी के साथ खट्टे-मीठे रिश्ते रखने वाले उद्धव ठाकरे के लिए मराठी व्यंजनों का इंतजाम था, जिनमें पूरन पोली भी शामिल थी।

ABP-CVoter Exit Poll Results 2019

इससे पहले बीजेपी दफ्तर में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की एक बैठक भी हुई। बैठक को ‘आभार मिलन’ नाम दिया गया था। उल्लेखनीय है कि रविवार (19 मई) को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल्स के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं कांग्रेस की हालत में पिछली बार से तो सुधार हुआ लेकिन अभी भी सरकार बनाने से कोसों दूर दिख रही है। अंतिम नतीजे गुरुवार (23 मई) को आएंगे।

India Today-Axis Exit Poll Results 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X