ताज़ा खबर
 

मतदान के लिए लाइन में लगे युवक की मौत, परिजन बोले- मतदान केंद्र में नहीं थे धूप से बचने के इंतजाम

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत कानपुर में भी वोटिंग हुई। इस दौरान मतदान के लिए लाइन में लगे एक युवक की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि मतदान केंद्र में धूप से बचने के पुख्ता इंतजाम नहीं थे।

कानपुर में वोटिंग के दौरान इस शख्स की हुई मौत फोटो सोर्स- स्थानीय

Lok Sabha Election 2019 में चौथे चरण के तहत आज (29 अप्रैल) कानपुर में भी वोटिंग हुई। इस दौरान मतदान के लिए लाइन में लगे एक युवक की मौत हो गई। उसके परिजनों का आरोप है कि मतदान केंद्र में धूप से बचने के पुख्ता इंतजाम नहीं थे। इसके चलते उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

बिल्हौर थाना क्षेत्र स्थित बैडी अलीपुर गांव में रहने वाले दिलवर के बेटे वसीर अली (35) गांव के ही प्राइमरी स्कूल में बूथ संख्या 149 में मतदान करने गए थे। वसीर अली मतदान के लिए लाइन में लगे थे। बताया जा रहा है कि काफी देर तक धूप में खड़े रहने के कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई। ऐसे में वसीर वहीं बेहोश होकर गिर पड़े। लोगों ने पानी के छींटे मारकर उसे होश में लाने की कोशिश की, लेकिन उसे होश नहीं आया। इस घटना की सूचना परिजनों को हुई तो वे उसे उठाकर घर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

वसीर के बड़े भाई ने बताया कि आज धूप बहुत तेज थी, जिसकी वजह से भीषण गर्मी थी। वसीर वोट डालने गया था और लाइन में लगा हुआ था। इसकी वजह से उसकी तबीयत खराब हो गई और वह गश खाकर गिर पड़ा। हालांकि, किसी को इस बात का अहसास नहीं था कि उसकी मौत हो जाएगी। उनका आरोप है कि मतदान केंद्र पर धूप से बचने के लिए इंतजाम नहीं किए गए थे।

वसीर के बड़े भाई ने बताया कि वसीर की शादी हो चुकी है और उसके तीन बच्चे हैं। बच्चे अभी छोटे-छोटे बच्चे हैं। वसीर की मौत की खबर पुलिस को दे दी गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App