ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: महबूबा मुफ्ती का राहुल गांधी पर तंज- तुमने ख्वाबों के सिवा मुझको दिया भी क्या है

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को घोषणा की थी अगर उनकी पार्टी जीतकर सत्ता में आई, तब वे देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए साल देंगे।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, PDP, Mehbooba Mufti, Congress, Rahul Gandhi, Minimum Basic Income Guarantee Scheme, PM, Narendra Modi, BJP, India News, National News, Hindi Newsपीडीपी चीफ ने ट्वीट में न केवल कांग्रेस के बड़े दांव पर तंज कसा बल्कि 15 लाख रुपए वाले वादे पर पीएम का जिक्र भी किया था।

Lok Sabha Election 2019: जम्मू-कश्मीर पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आम चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को मिनिमम इनकम गारंटी प्लान की घोषणा करने को लेकर घेरा है। सोमवार (25 मार्च, 2019) को तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर एक शेर के जरिए पूछा कि तुमने (राहुल गांधी) ख्वाबों के सिवाय मुझको (जनता) दिया ही क्या है?

महबूबा ने ट्वीट किया, “मुंगेरी लाल के हसीन सपने। हर बैंक खाते में 15 लाख रुपए से गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए प्रति साल देने वादे…भारतीय वोटर चुनने की स्थिति में नहीं हैं। जिंदगी छीन ले बख्शी हुई दौलत अपनी, तूने ख्वाबों के सिवा मुझ को दिया भी क्या है।”

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को घोषणा की थी अगर उनकी पार्टी जीतकर सत्ता में आई, तब वे देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए साल देंगे। यह रकम उन लोगों के बैंक खातों में ट्रांसफर कराई जाएगी, जो कि मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम के तहत दी जाएगी।

महबूबा के ट्वीट के बाद लोगों ने भी इस मसले पर प्रतिक्रियाएं दीं। कहा कि मुंगेरी लाल के सपना वाकई में हसीन होते थे। मगर चुनावी सीजन में हमारे नेता हमें बेहद बदसूरत सपने दिखाते हैं। वहीं, कुछ लोगों ने पीएम के वादे को मजाक बताया। कहा कि आप उसकी राहुल के ‘बड़े दांव’ से तुलना नहीं कर सकती हैं। देखें कुछ ऐसी ही टिप्पणियांः 

जानें Election 2019 से जुड़े ताजा अपडेट्स 

इससे पहले, 2014 में बीजेपी के नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि उनकी सरकार हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपए ट्रांसफर कराएगी, मगर उनका वादा आज भी बयानों में देखने सुनने को मिलता है। महबूबा ने इसी को लेकर पीएम मोदी और राहुल गांधी को लपेटा और ट्वीट किया।

Election News 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: अजित सिंह के पास 16.61 करोड़ रुपये की संपत्ति
2 Elections 2019: ऊधमपुर लोकसभा सीट पर जितेन्द्र सिंह और डोगरा महाराजा के पोते आमने सामने
3 Lok Sabha Election 2019: भाजपा पर राहुल का वार, कहा- उन्होंने नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स दिया, हमने ‘न्याय’ दिया
आज का राशिफल
X