ताज़ा खबर
 

Azamgarh: क्या अखिलेश यादव से टक्कर ले पाएंगे निरहुआ? अभी बनारस में कर रहे हैं शूटिंग

Lok Sabha Election 2019: आजमगढ़ लोकसभा सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने बीजेपी ने भोजपुरी स्टार निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी में शामिल होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चैकीदार' अभियान के तहत निरहुआ ने भी ट्विटर पर खुद के नाम के आगे चैकीदार लगा लिया है।

यूपी में आजमगढ़ सीट पर सपा की ओर से अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार और पूर्व सीएम अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को मैदान में उतारा है। बता दें कि निरहुआ लगातार सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अखिलेश को सैफई संभालने की सलाह देते हुए कहा था कि मैं अब आजमगढ़ संभालूंगा। हालांकि सपा के मजबूत किले के रूप में माने जाने वाली आजमगढ़ सीट पर निरहुआ अखिलेश को टक्कर दे पाते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी। फिलहाल निरहुआ अभी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में वाराणसी में अपनी फिल्म ‘ठीक है’ की शूटिंग कर रहे हैं। बता दें कि बीजेपी में शामिल होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चैकीदार’ अभियान के तहत निरहुआ ने भी ट्विटर पर खुद के नाम के आगे चैकीदार लगा लिया है।

National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

निरहुआ की अखिलेश से होगी टक्कर: दरअसल, हाल ही में बीजेपी ने अपनी 16वीं लिस्ट जारी करते हुए आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को अपना उम्मीदवार बनाया। माना जा रहा है कि यादव और मुस्लिम प्रभाव वाली सीट आजमगढ़ से निरहुआ को उम्मीदवार बनाने के पीछे बीजेपी की रणनीति यादव वोट बैंक में सेंध लगाना है। बता दें कि यादव वोट सपा का परंपरागत वोट बैंक माना जाता है। विश्लेषकों की माने तो बीजेपी चुनावों में निरहुआ की लोकप्रियता को भुनाने की भी पूरी कोशिश करेगी ताकि अखिलेश को आजमगढ़ में ही घेरा जा सके। बता दें कि हाल ही में निरहुआ ने अखिलेश को इशारों में कहा था कि प्रत्येक यादव का मानना है कि आज वे ‘अखिलेश भक्त’ नहीं हैं क्योंकि वे यादव हैं और वे ‘देश भक्त’ हैं।

वाराणसी में कर रहे फिल्म की शूटिंग: निरहुआ चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ अपनी फिल्म की शूटिंग भी कर रहे हैं। निरहुआ की फिल्म ‘ठीक है’ की शूटिंग वाराणसी में चल रही है। बता दें कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले निरहुआ के गाने पूर्वांचल में काफी पसंद किए जाते रहे हैं। उनका 2003 में आए ‘निरहुआ सटल रहे’ नाम से म्यूजिक एलबम काफी लोकप्रिय हुआ था। निरहुआ बिग बॉस में भी शिरकत कर चुके हैं।

अखिलेश पर साधा निशाना: अखिलेश यादव सरकार में यश भारती पुरुस्कार पाने वाले निरहुआ आजमगढ़ सीट पर उन्हीं के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि जो कोई भी पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैं उसके खिलाफ हूं। उन्होंने कहा कि हर यादव का मानना है कि वो ‘अखिलेश भक्त’ नहीं है। निरहुआ ने कहा कि हमें जातिगत राजनीति से ऊपर उठना होगा और लोग इसे समझ भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं, आजमगढ़ की जनता और मोदी के चाहने वालों के साथ मिलकर अखिलेश यादव को चुनाव में हराएंगे। हालांकि उन्होंने बाद में यह भी कहा कि यदि अखिलेश चुनाव प्रचार के दौरान आजमगढ़ में मिलेंगे तो बड़े भाई होने के नाते मैं उनके पैर छूकर विजयी होने का आशीर्वाद लूंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App