ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: शादी के कार्ड पर की मोदी को वोट देने की अपील, चुनाव आयोग ने भेज दिया नोटिस

उत्तराखंड के एक शख्स ने शादी के कार्ड में लिखवाया, 'तोहफा मत लाना, लेकिन वर-वधू को आशीर्वाद देने से पहले 11 अप्रैल को राष्ट्रहित में मोदी जी को वोट जरूर देकर आना।'

Author Published on: March 17, 2019 3:29 PM
शादी के कार्ड पर लिखवाया- ‘राष्ट्रहित में दें मोदी को वोट’ (फोटोः @pritgupta)

Lok Sabha Election 2019 के लिए चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही 10 मार्च से देशभर में आचार संहिता लग चुकी है। ऐसे में अपने बेटे की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट की अपील करना एक शख्स को भारी पड़ गया। चुनाव आयोग ने शनिवार को शादी के कार्ड में ऐसी अपील करने वाले जगदीश चंद्र जोशी को नोटिस दिया है। मामला उत्तराखंड के जोशीखोला गांव का है। जगदीश गांव में एक गोशाला चलाते हैं।

शादी के कार्ड में लिखी इस बात पर मिला नोटिसः जगदीश ने अपने बेटे जीवन की शादी के कार्ड में लिखवाया है, ‘तोहफा मत लाना, लेकिन वर-वधू को आशीर्वाद देने से पहले 11 अप्रैल को राष्ट्रहित में मोदी जी को वोट जरूर देकर आना।’ उन्हें बागेश्वर के असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर ने कथित तौर पर आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस भेजा है। जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना ने बताया कि असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर के जरिए आरोपी को 24 घंटे के अंदर पेश होने को कहा गया है।

पिता ने मांगी माफी, बोले- हम साधारण लोगः जोशी ने इस संबंध में माफी मांगी है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा, ‘मेरे बच्चों ने यह संदेश शादी के कार्ड के लिए लिखकर दिया था। मैंने चुनाव आयोग से माफी मांग ली है। हम साधारण लोग हैं और किसी भी राजनीतिक दल के प्रति कोई झुकाव नहीं है।’’ उल्लेखनीय है कि शादी के कार्ड पर इस तरह की अपील होने की घटना नई नहीं है, लेकिन आचार संहिता के चलते इस तरह की कार्रवाई का यह पहला मामला माना जा रहा है।

22 अप्रैल को है शादी, 11 को मतदानः जगदीश चंद्र जोशी के बेटे की शादी 22 अप्रैल को है, जबकि देशभर में मतदान की शुरुआत 11 अप्रैल से होगी। मतदान की आखिरी तारीख 19 मई है, जबकि नतीजे 23 मई को आएंगे। गौरतलब है कि 5 सीटों वाले उत्तराखंड में 11 अप्रैल को पहले चरण में ही मतदान होगा। फिलहाल राज्य की सभी पांच लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: यूपी के लोगों को प्रियंका गांधी की चिट्ठी- गंगाजी का सहारा लेकर आपके बीच आ रही हूं
2 VIDEO: इंटरव्‍यू में एंकर ने कही ऐसी बात कि अखिलेश बोले- बीजेपी की भाषा मत बोलिए
3 Lok Sabha Election 2019: बिहार में NDA के बीच सीटों का बंटवारा, जानिए किस दल के खाते में गई कौन सी सीट