ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: हरियाणा में प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के सांसद-विधायक का विरोध, गांव में नहीं घुसने दिया

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): किसानों ने कहा कि वे 31 दिनों से धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। इसी के चलते ग्रामीणों में गुस्सा है।

bjpप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019 से पहले प्रचार करने जा रहे नेताओं को जमकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना चिड़िया गांव की बताई जा रही है। यहां भिवानी-महेंद्रगढ़ के बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह और बाढड़ा से बीजेपी विधायक सुखविंद्र मांढी का बाढड़ा हलके के चिड़िया गांव में शुक्रवार (29 मार्च) को ग्रामीणों ने भारी विरोध किया। यहां उन्हें काले झंडे दिखाए गए और गांव में घुसने नहीं दिया गया। इसके साथ ही उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। भारी विरोध के कारण उन्हें वापस जाना पड़ा।

17 गांवों के लोग कर रहे विरोधः सांसद और विधायक बाढड़ा में प्रस्तावित सीएम की रैली को लेकर जनसभा करने गए थे। किसानों ने कहा कि वे 31 दिनों से धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। इसी के चलते ग्रामीणों में गुस्सा है। गांव वालों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक संबंधित 17 गांवों के लोग अपना विरोध जारी रखेंगे।

National Hindi News Today LIVE: जानें दिन भर की अपडेट्स

मुआवजे बढ़ाने की हो रही मांगः नेशनल हाइवे ग्रीन कारिडोर-152डी के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों ने बीजेपी नेताओं का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। इसी कड़ी में किसानों ने एकजुट होकर गुरुवार देर शाम गांव चिड़िया में सांसद धर्मबीर सिंह, बाढड़ा विधायक सुखविंद्र मांढी समेत अन्य भाजपा नेताओं का विरोध किया।

 

‘कोशिश की लेकिन अफसोस योजना रद्द हो गई’: सिंह ने बाद में कहा कि किसानों की मांग का समाधान करने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन दुख है कि सरकार ने परियोजना को रद्द कर दिया। किसान पिछले 26 फरवरी से दादरी के गांव रामनगर में मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।

 

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 आंध्र प्रदेश की सियासत में जबर्दस्त कन्फ्यूजन, 35 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम-चिह्न एक जैसे, EC पहुंचा मामला
2 Lok Sabha Election 2019: अखिलेश से रूठे संजय निषाद ने गठबंधन से तोड़ा नाता, बोले अकेले चुनाव लड़ेगी निषाद पार्टी
3 हरियाणा: रोड शो के दौरान राहुल ने रुकवाई बस तो दौड़ पड़े समर्थक, मिलाया सबसे हाथ, सुरक्षाकर्मी परेशान
ये पढ़ा क्या?
X