ताज़ा खबर
 

वायरल वीडियो: पीएम मोदी से इंटरव्यू में खाना-पकाना जैसे सवाल तो राहुल गांधी से पूछे राफेल पर तीखे प्रश्न

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का इंटरव्यू न्यूजपेपर व टीवी चैनल पर दिखाया जा रहा है। दोनों नेताओं के पूछे गए सवालों से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार में जुटे हैं। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले कांग्रेस और भाजपा अधिक से अधिक वोटरों के अपने पक्ष में मतदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस क्रम में दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं का न्यूजपेपर और टीवी चैनलों पर इंटरव्यू दिखाया जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं से इंटरव्यू के दौरान पूछे जाने वाले सवालों से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिखाया गया है कि जहां प्रधानमंत्री से खाने, पकाने से जुड़े आसान सवाल पूछे जा रहे हैं वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से राफेल लड़ाकू विमान सौदे से जुड़े तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं। वायरल वीडियो में न्यूज चैनल ‘न्यूज नेशन’ के पत्रकार के इंटरव्यू की क्लिपिंग है। इसमें एक पीएम नरेंद्र मोदी का स्टूडियो में लिया गया इंटरव्यू हैं वहीं दूसरी तरफ पंजाब के खन्ना में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी का लिया गया इंटरव्यू है।

इंटरव्यू में पत्रकार ने पीएम ये सवाल पूछेः

1. ‘आप क्या खाना पसंद करते हैं और कितना खाते हैं दिन में।’
2. ‘आप कैलरी कॉन्शस हैं या इतनी ही खा ली आज’
3. क्या-क्या बना लेते हैं आप?
4. रोटी बेलनी आती है आपको?
5. अभी 5 साल में आप कभी किचन में जा पाए?
6. प्रधानमंत्री जी, एक और महत्वपूर्ण बात है जो आपको बड़ी ही सूट करती है, जैसे आप ड्रेसअप करते हैं। तो क्या आप फैशन के बारे में उतना ही पढ़ते हैं?
7. आप अपनी जेब में पर्स रखते हैं?

दूसरी तरफ उसी पत्रकार ने राहुल गांधी से यह सवाल पूछेः

1. ‘अगर आपकी पार्टी सत्ता में आती है या कोई अन्य दल सत्ता में आता है तो राफेल का कॉनट्रेक्ट रिनोगोशिएट होगा? ‘
2. राफेल सौदे में अगर गलत हुआ है तो आप खुलकर क्यों नहीं कहते कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो इस सौदे को रद्द किया जाएगा या इस पर पुनर्विचार किया जाएगा? क्योंकि इससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ है।
3. राफेल मामले की जांच कैसे हो सकती है जब सुप्रीम कोर्ट में मामला चल रहा है?
4. सैम पित्रोदा के बयान ‘हुआ तो हुआ’ पर सवाल
5. भाजपा आरोप लगाती है कि 1984 के जो सिख दंगे थे वो कांग्रेस की तरफ से सुनियोजित थे और उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी।
6. भाजपा का कहना है जीएसटी पर गुजरात का चुनाव हमने जीता, इस पर क्या कहेंगे?

पीएम के इंटरव्यू की सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्लीः इसी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में पीएम के बालाकोट एयर स्ट्राइक से पहले की तैयारियों के बारे में कहानी भी बताई गई थी। इसमें पीएम ने बारिश और बादलों को हमले के लिए फायदेमंद बताया था। पीएम का कहना था कि बादलों के कारण हमें राडार से बचने में मदद मिलेगी। इस पर विपक्ष ने पीएम की तरफ से वायु सेना का मजाक उड़ाने की बात कही थी। विपक्ष का कहना था कि पीएम को उस मीटिंग में किसी अधिकारी ने राडार के कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी नहीं दी थी। विपक्ष ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मसला भी बताया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App