ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: योगी आदित्यनाथ की रैली में अखलाक केस का आरोपी लगा रहा था नारे, डिप्टी CM बोले- जो जिताएगा, उनका स्वागत करेंगे

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सीएम की जन सभा में अखलाख हत्याकांड का आरोपी जिंदाबाद-जिंदाबाद के नारे लगा रहा था, मगर किसी ने वहां उसकी मौजूदगी पर आपत्ति नहीं जताई।

Author Updated: April 2, 2019 1:18 PM
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः चीना कपूर)

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक जन सभा में अखलाक हत्याकांड का आरोपी नारेबाजी कर रहा था। वह जिंदाबाद-जिंदाबाद चिल्ला रहा था। पर कार्यक्रम में उसके शामिल होने को लेकर किसी नेता या अन्य गणमान्य व्यक्ति ने आपत्ति नहीं जताई। न ही उसे रोका या टोका। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से बाद में इस बारे में पूछा गया, तो उनका हैरान करने वाला जवाब आया। उन्होंने कहा, “हमें जो जिताएगा, हम उन सबका स्वागत करेंगे।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला दादरी का है। वहीं, सीएम की सभा में अखलाक केस का मुख्यारोपी विशाल राणा समेत चार लोग कार्यक्रम में सबसे आगे खड़े थे। वे भाषण के दौरान तालियां बजाकर जिंदाबाद-जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, पर किसी को यह बात नहीं खटकी।

बता दें कि यूपी के दादरी स्थित बिसहाड़ा गांव में 2015 में गोमांस रखने की अफवाह पर अखलाक की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। मामले को लेकर विशाल पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था, जबकि फिलहाल वह जमानत पर बाहर है।

देखें, योगी की रैली में अखलाक केस का मुख्यारोपी (बीच में सफेद शर्ट और दाढ़ी वाला युवक) कैसे नारे लगा रहा थाः

CM क्या बोले थे रैली में?: सीएम बोले थे, ‘किसे नहीं पता कि बिसहाड़ा में क्या हुआ था? सबको पता है।” अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा- सपा सरकार ने तब भावनाओं को दबाने की कोशिश की थी। मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार बनते ही हमने अवैध बूचड़खानों को बंद कराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: बीजेपी नेता ने कहा- मुस्लिमों को टिकट नहीं देते क्‍योंकि उनकों हममें विश्‍वास नहीं
2 Lok Sabha Elections 2019: नीतीश कुमार बोले- प्रशांत किशोर को जेडीयू में नंबर 2 होने का भ्रम
3 Lok Sabha Election 2019: ‘प्रियंका गांधी ईसाई हैं, नहीं कर सकतीं काशी विश्‍वनाथ के दर्शन’, वकील ने अदालत में किया केस