ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘जातिवादी नहीं हूं, डिंपल से शादी है सबसे बड़ा सबूत’, जानें क्यों बोले अखिलेश

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि वह जाति की राजनीति में यकीन नहीं करते हैं। अखिलेश ने कहा कि इसका सबसे बड़ा सबूत उनकी पत्नी है।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi, UP election, SP news, Akhilesh Yadav, Caste politics, Dimple Yadavअखिलेश ने यूपी में मायावती की पार्टी से गठबंधन किया है। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि उन्होंने कभी जाति की राजनीति नहीं की है। अखिलेश ने कहा कि डिंपल यादव से शादी इस बात का सबसे बड़ा सबूत है कि वह जाति की राजनीति नहीं करते हैं। डिंपल दूसरे कास्ट की हैं।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में अखिलेश ने कहा कि उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए किया है। अखिलेश ने यह भी दावा किया कि जब से उनकी समाजवादी पार्टी ने बसपा से गठबंधन किया है, भाजपा काफी परेशान हो गई है।

Lok Sabha Election 2019 Phase 5 Voting LIVE UPDATES

उन्होंने कहा कि यह गठबंधन भाजपा को उत्तर प्रदेश में जीत से रोकने के लिए किया गया है। इसलिए भाजपा जाति और धर्म का मुद्दा उठा रही है। अखिलेश ने कहा कि जनता काफी समझदार है और भाजपा की यह रणनीति कारगर साबित नहीं होगी। जाति की राजनीति पर अखिलेश ने कहा कि उन्होंने कभी जाति की राजनीति में विश्वास नहीं किया और ना ही कभी जाति और धर्म की राजनीति में विश्वास करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बात का सबसे बड़ा सबूत है कि उन्होंने डिंपल से शादी की है। डिंपल किसी अन्य जाति है और मेरी कास्ट अलग है। अखिलेश ने कहा, ‘मैं जातिवादी नहीं हूं, हम दोनों ने शादी कर जाति की दीवार को तोड़ा है।’ अखिलेश से जब पूछा गया कि यदि वे जाति की राजनीति में यकीन नहीं करते हैं तो फिर उन्होंने यादव रेजीमेंट बनाने का मुद्दा क्यों उठाया।

गुजरात में अहीर समुदाय ने की थी मांगः  इस पर अखिलेश ने कहा, ‘मैं एक बार गुजरात गया था जहां मैं अहीर समुदाय के लोगों से मिला था, उन लोगों ने अहीस रेजीमेंट बनाने की मांग की थी।’ उन्होंने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि गुजरात रेजीमेंट भी बननी चाहिए।

 रेजीमेंट को कास्ट से जोड़कर नहीं देखतीः जाति की राजनीति से जुड़े सवाल पर डिंपल से जब यह पूछा गया कि यादव रेजीमेंट क्यों नहीं होना चाहिए। इस पर डिंपल यादव ने कहा कि वह गढ़वाल से हैं और लोग गढ़वाल रेजीमेंट को बहुत अच्छे तरीके सा जानते हैं। इसी तरह से यादव रेजीमेंट बननी चाहिए और इसके कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए। डिंपल ने कहा कि वह इसे किसी कास्ट से जोड़कर नहीं देखती हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बंगाल में भाजपा प्रत्याशी के साथ मारपीट, बीजेपी समर्थक के घर में तोड़फोड़, तृणमूल पर आरोप
2 Lok Sabha Election 2019: वोट मांगने निकलीं मोदी सरकार की मंत्री की किरकिरी, रोककर सवाल पूछने लगा वोटर, बाद में बोला- आपको वोट नहीं दूंगा
3 Lok Sabha Election 2019: पूर्वी दिल्ली में परचे बंटवा वोट मांग रहे गौतम गंभीर, पर बीजेपी अध्यक्ष का फोटो गायब
ये पढ़ा क्या?
X