ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: समर्थकों संग सेल्फी फिर विरोधियों पर निशाना, रविशंकर प्रसाद ने ऐसे किया चुनाव प्रचार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पटना साहिब से चुनाव लड़ने वाले भाजपा के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनाव जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे रवि शंकर प्रसाद ने गांव से लेकर शहर तक प्रचार किया।

रविशंकर प्रसाद ने मोदी सरकार की उपलब्धियों पर वोट मांगा है। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार रवि शंकर प्रसाद ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले तक जमकर प्रचार किया। रविशंकर प्रसाद ने ग्रामीण इलाकों के साथ ही वोटरों से संपर्क साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने न सिर्फ अपने प्रशंसकों के साथ सेल्फी खिंचाई बल्कि गांव के लोगों से उनका नाम पूछ-पूछ कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की।

दूसरी तरफ उनके समर्थकों को जोश भी देखते बनता था। वो भी लगातार रविशंकर प्रसाद जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। एक सभा के दौरान रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए बिहार सरकार के काम की तारीफ की। प्रसाद ने नीतीश सरकार की तरफ से बिहार में बेटियों को यूनिफॉर्म दिए जाने का भी जिक्र किया।

केंद्रीय मंत्री ने जब बेटी बचाओ कहा तो भीड़ में एक मौजूद लड़की ने बेटी पढ़ाओ से प्रसाद के स्लोगन को पूरा किया।  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं जब लोगों तक पहुंचती हैं तो उनका प्रभाव दिखता है। इसका उदाहरण बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ से देखा जा सकता है।

प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले पांच साल में देशभर में 10 करोड़ शौचालय बनवाए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का भी जिक्र किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाते हुए मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है। उन्होंने मोदी सरकार की तरफ से 5 एकड़ से कम भूमि वाले किसानों 6000 रुपये देने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गांव-गांव तक बिजली पहुंचाई है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एनडीए की मजबूत सरकार को एकबार फिर आप लोगों को बहुमत देना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान सब मिलकर काम कर रहे हैं। इसके अलावा हमारे जैसे नेताओं को भी काम करने का मौका मिला है।

विपक्ष के गठबंधन पर उठाया सवालः केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष के गठबंधन को अवसरवादी बताते हुए कहा कि उनका कोई नेता ही तय नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के पास न तो कोई नीति है और ना ही उनके पास नीयत है। रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश को किसी एक परिवार ने नहीं बनाया है। देश को बनाने में कई बड़े नेताओं ने योगदान दिया है।

उन्होंने कांग्रेस पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, मौलाना आजाद जैसे नेताओं को भुलाने का आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार पुराने नेताओं को याद कर रही है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस का लालकिले में म्यूजियम बनवाया गया है। उन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष वाले हमले का सबूत मांगते है। यह अब जनता को तय करना है कि उन्हें शहीदों की शहादत का सबूत चाहिए या भारत माता का सपूत चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App