ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election: टीवी एंकर ने पूछ दिए ऐसे सवाल- जवाब देने में कतराने लगे अखिलेश यादव

Election 2019: उत्तर प्रदेश के सियासी रण से कई चेहरे पीएम पद के दावेदार बताए जा रहे हैं। बीजेपी की तरफ से नरेंद्र मोदी का नाम तय है। लेकिन, विपक्ष की तरफ से पीएम उम्मीदवार कौन है यह तय नहीं हो पा रहा है। इसी से जुड़े एक सवाल पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव बुरी तरह फंस गए।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो- एक्सप्रेस फाइल)

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में प्रधानमंत्री पद के दावेदार के लिए एक ओर जहां बीजेपी की तरफ से नरेंद्र मोदी है, तो वहीं विपक्ष तरफ से कई चेहरे नज़र आ रहे हैं। इस से जुड़े सवालों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पूरी तरह घिर गए। आजतक को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव से जब एकंर अंजना ओम कश्यप ने उत्तर प्रदेश से संभावित पीएम पद के दावेदारों पर सवाल किए तो वह बचते नडर आए। अखिलेश ने यह माना कि अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही होने वाला है, लेकिन उन्होंने किसी एक के नाम पर मुहर नहीं लगाई। जब एंकर सवाल किए कि वह मायावती को पीएम देखना चाहते हैं या मुलायम सिंह को? इस पर अखिलेश यादव ने कुछ नहीं बोला।

अखिलेश यादव ने कहा, “आपको पता है कि मैं किसका (पीएम पद के लिए) समर्थन करूंगा और किसके लिए खड़ा रहूंगा। पूरा देश जानता है।” जब उनसे पूछा गया कि क्या वह मुलायम सिंह का पीएम बनने में समर्थन करेंगे। अखिलेश ने जवाब दिया, “नेता जी नहीं बनना चाहते।” फिर एंकर ने पूछा कि क्या वह मायावती को पीएम बनते देखना चाहते हैं, तब अखिलेश ने कहा, “पूरा देश जानता है कि मैं किसके साथ खड़ा हूं।” उन्होंने कहा, “मैं अभी नाम नहीं बताऊंगा, 23 मई के बाद बताऊंगा।”

इंटरव्यू में अखिलेश यादव से भी उनके पीएम बनने की ख्वाहिश पर सवाल पूछे गए। लेकिन, उन्होंने कहा कि वह चुनाव बाद मायावती से विचार-विमर्श करके फैसला लेंगे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बीएसपी प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव चुनाव मैदान में है। माना जा रहा है कि अगला प्रधानमंत्री एक बार फिर उत्तर प्रदेश देने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App