ताज़ा खबर
 

CM नवीन पटनायक के गढ़ में है ऐसा गांव जहां 2 हजार घरों पर लगे हैं ताले, चुनाव से पहले चर्चा में गांव

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ओडिशा का सारू गांव करीब 2000 घरों में ताला लटकने के कारण चर्चा में है। यह गांव सीएम नवीन पटनायक के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक फोटो सोर्स- एएनआई

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों में मतदान होना है। ऐसे में राज्य के सीएम नवीन पटनायक के विधानसभा क्षेत्र में एक गांव ऐसा भी है, जहां हजारों घरों में ताला लगा पड़ा है। गांव वालों के मुताबिक यहां करीब 3400 घर हैं लेकिन इनमें से लगभग 2000 घरों में ताला लगा हुआ है क्योंकि वे सभी रोजगार की तलाश में गांव से दूसरे शहरों में पलायन कर चुके हैं।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

चुनाव है नजदीक लेकिन घरों में लटके हैं ताले: बता दें कि ओडिशा के सीएम के विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के अंतर्गत 18 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसे में नवीन पटनायक के विधानसभा क्षेत्र हिंजिली में भी चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। लेकिन इस बीच खबर है कि यहां के सुरु गांव के हजारों घरों में ताले लटके पड़े हैं क्योंकि अधिकांश लोग रोजी-रोटी की तलाश में बड़े शहरों की तरफ पलायन कर चुके हैं। ऐसे में लोकसभा हो या विधानसभा के चुनाव ये लोग मतदान के लिए गांव नहीं आ पाते।

ओडिशा का सारू गांव

गांव वालों का क्या है कहना: सारू गांव के निवासी एक व्यक्ति ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि “अधिकांश लोग काम के लिए विभिन्न शहरों में गए हैं, विशेष रूप से मुंबई और सूरत में। इस गांव में लगभग 3,400 घर हैं और उनमें से 2,000 खाली हैं। आमतौर पर, उनमें से अधिकांश वोट डालने के लिए नहीं आते हैं। यही कारण है कि आप यहां अधिकांश घरों में ताले देख सकते हैं।” बता दें कि यह गांव ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के विधानसभा क्षेत्र में आता है। पटनायक यहां से 5वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं। वे हिंजिली से साल 2000 से चुनाव जीतते आ रहे हैं।

ओडिशा में कब हैं चुनाव: बता दें कि ओडिशा में चार चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को जबकि दूसरे चरण का 18 अप्रैल, तीसरे चरण का 23 अप्रैल और चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। गौरतलब है कि ओडिशा में इस बार लोकसभा और विधानसभा के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App