ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पिता को बता दिया ‘पति’, चंद्रबाबू नायडू और बेटे के नामांकन पत्रों में गड़बड़ी से टीडीपी की किरकिरी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): जैसे ही सामने आया, वैसे सोशल मीडिया पर लोग टीडीपी और उसके प्रमुख नेताओं के मजे लेने लगे। टीडीपी नेताओं को इसी वजह से काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू। (एक्सप्रेस फोटोः प्रवीण जैन)

Lok Sabha Election 2019: तेलगू देसम पार्टी (टीडीपी) की आम चुनाव से ऐन पहले जमकर किरकिरी हुई है। शनिवार (23 मार्च, 2019) को पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश ने नामांकन दाखिल किया, पर उन दोनों के पत्रों में बड़ी चूक हो गई। दरअसल, उनके नामांकन से जुड़े फॉर्म में पिता को पति बता दिया गया था। यह मामला जैसे ही सामने आया, वैसे सोशल मीडिया पर लोग टीडीपी और उसके प्रमुख नेताओं के मजे लेने लगे। टीडीपी नेताओं को इसी वजह से काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम के नामांकन पत्र में एक जगह पर खार्दुरा नायडू को चंद्रबाबू नायडू के पिता के बजाय पति बता दिया गया था। ऐसी ही मिलती-जुलती गड़बड़ी बेटे लोकेश के नामांकन पत्र में पाई गई, जहां चंद्रबाबू नायडू का नाम पिता के बजाय पति के आगे लिखा था।

नॉमिनेशन से जुड़े दस्तावेज में आंध्र के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने कुल संपत्ति का आंकड़ा भी बताया। हलफनामे में कुल संपत्ति 373 करोड़ रुपए बताई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नारा लोकेश ने अमरावती में मंगलगिरी विस क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार, 253.6 करोड़ रुपए की संपत्ति सिर्फ लोकेश के नाम है, जबकि पत्नी एन ब्राह्मणी के नाम 14.4 करोड़ और बेटे एन देववंश के हिस्से 3.8 करोड़ की संपत्ति है। अचल संपत्ति की बात करें, तो लोकेश नारा के नाम पर यह आंकड़ा 66.7 करोड़ रुपए की है।

हलफनामे के आधार पर कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि मंत्री के पास तीन गाड़ियां हैं। उनमें एक फोर्ड फिएस्टा, जबकि दो टोयोटा फॉच्यूर्नर हैं। आगे यह भी बताया गया कि उनके खिलाफ किसी भी कोर्ट या फिर पुलिस थाने में कोई आपराधिक मामला दर्ज या लंबित नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App