ताज़ा खबर
 

बदसलूकी से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस छोड़ थामा शिवसेना का दामन, कहा- मैंने आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस का पक्ष रखने वाली तेजतर्रार प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मथुरा में बदसलूकी करने वाले कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई निरस्त किए जाने के बाद इस्तीफा दिया।

प्रियंका चतुर्वेदी (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019 के बीच में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक टेलीविजन डिबेट्स कांग्रेस का पक्ष रखने वाली तेजतर्रार प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद उन्होंने शिवसेना में जाने का भी ऐलान कर दिया। उन्होंने मथुरा में कार्यकर्ताओं की बदसलूकी की वजह से इस्तीफा दिया था।

शिवसेना में शामिल हुईं प्रियंकाः प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस छोड़ने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने शिवसेना में शामिल होने का ऐलान करते हुए कहा, ‘सोच-समझकर शिवसेना में शामिल होने का फैसला लिया है। महिलाओं का सम्मान जरूरी है। आज महिला होने के नाते मैं आत्मसम्मान की बात नहीं करती हूं, दुख तब हुआ जब खुद ही पार्टी के कुछ लोगों ने टिप्पणी की। सस्पेंड करने के बाद कार्यकर्ताओं को बहाल कर दिया। एक महिला जिसने 10 साल कार्य किया, मैं दिल से सेवा भाव से काम कर रही थी। बहुत दुख हुआ, आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ने की सोची। मैंने सब सोच-समझकर और जानकर फैसला लिया। मैंने शिवसेना में जुड़ने का मन बनाया है। आने वाले समय में मैं सबके साथ काम करूंगी, जहां भी मैं पार्टी को मुंबई में ही नहीं देश में, यूपी में हर जगह पार्टी को मजबूती से काम करूंगी। पार्टी के जो विचार हैं, उसे देशभर में लेकर जाउंगी।

Priyanka Chaturvedi शिवसेना में शामिल होने के बाद उद्धव ठाकरे के साथ प्रियंका चतुर्वेदी (फोटोः एएनआई)

टिकट देने की बात से नाराज थीं? प्रियंका से जब टिकट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ये सही नहीं है, मैं टिकट के लिए आशा कर रही थी। पर कभी मेरे दिमाग में कोई डाउट नहीं था। यह कारण नहीं है। महिलाओं को मजबूत करने की बात करते हैं तो पालन भी करना चाहिए। आप घर में सैक्सुअली शोषण होता हैं, मां को आप कहते हैं तो वो मामले को दबाने के लिए कहती है तो आप क्या करेंगे?’

National Hindi News, 19 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

प्रियंका ने की थी ये शिकायतः प्रियंका ने इससे पहले ट्वीट करते हुए कहा था, ‘कांग्रेस में खून-पसीना बहाने वालों की बजाय गुंडों को तरजीह दिए जाने से दुखी हूं। मैंने पार्टी के लिए हर तरह की आलोचना और अपशब्द सुने लेकिन जब मुझे पार्टी के भीतर ही धमकियां मिल रही है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। धमकियां देने वाले लोग बच गए। उनका बिना किसी कार्रवाई के बच जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’ इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे से कांग्रेस प्रवक्ता भी हटा लिया है।

@vijailaxmi1 उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से अनुशासनात्मक कार्रवाई निरस्त करने के संबंध में लिखा पत्र @vijailaxmi1

सिंधिया के कहने पर निरस्त हुई कार्रवाईः प्रियंका ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो को रिट्वीट किया था। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति की तरफ से जारी एक पत्र में लिखा गया था कि मथुरा में राफेल डील को लेकर हुई पत्रकार वार्ता के दौरान अमर्यादित व्यवहार के लिए प्रियंका चतुर्वेदी की सिफारिश पर की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया के कहने पर निरस्त कर दिया गया है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से उम्मीद जताई गई कि भविष्य में वे ऐसा कोई काम नहीं करेंगे।

मथुरा लोकसभा सीट की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने खुद को मजबूत करने के लिए इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमान सौंपी है। सिंधिया के जिम्मे पश्चिमी उत्तर प्रदेश की करीब 38 सीटें हैं। इस क्षेत्र में जनरल वीके सिंह, हेमा मालिनी समेत कई बड़े नेताओं की सीटें आती हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App