ताज़ा खबर
 

Kannauj: EVM की सुरक्षा में सेंध, बिना चेकिंग के स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंच गई कार, भड़के DM ने सब-इंस्पेक्टर को फटकारा

Lok Sabha Election 2019: डिंपल यादव के निर्वाचन क्षेत्र कन्नौज में फिर से ईवीएम सुरक्षा पर सवाल उठे हैं। यहां एक कार बिना चेकिंग के स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंच गई, जिसे देखकर डीएम भड़क गए। पुलिसकर्मियों को फटकारते डीएम का वीडियो सामने आया है।

Author कन्नौज | May 22, 2019 12:25 PM
सुरक्षाकर्मियों को फटकारते डीएम (फोटोः स्थानीय)

Lok Sabha Election 2019 में नतीजों के पहले देशभर में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर बवाल जारी है। कन्नौज में स्ट्रॉन्ग रूम में कैमरे खराब होने के आरोपों के बीच ईवीएम की सुरक्षा में चूक का एक और मामला सामने आया है। कृषि उपज मंडी में बने स्ट्रॉन्ग रूम के पास एक कार बिना चेकिंग के ही अंदर घुस गई। इस दौरान मौके पर डीएम भी मौजूद थे। उन्होंने तुरंत सुरक्षा में तैनात सब-इंस्पेक्टर की क्लास लगा दी।

सामने आया फटकारते डीएम का वीडियोः इस घटना के बाद कन्नौज में बने स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा और बढ़ा दी गई लेकिन सवाल इस बात पर उठ रहे हैं कि आखिर लापरवाही कहां और क्यों हो रही है। पुलिसकर्मियों को फटकारते डीएम का एक वीडियो भी सामने आया है।

India TV-CNX Exit Poll Results 2019 Updates

National Hindi News, 22 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

ताजा मामले में कार को देखते ही डीएम रवींद्र कुमार का पारा चढ़ गया और गेट की सुरक्षा में लगे सब इंस्पेक्टर महावीर को इस लापरवाही को लेकर लताड़ लगाई। इतना ही नहीं ड्यूटी से हटाने की बात कहते हुए तुरंत कार्रवाई के आदेश दिये। जिलाधिकारी ने स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा की बात कहते हुए शांतिपूर्वक मतगणना कराए जाने की बात कही है।

ABP-CVoter Exit Poll Results 2019

India Today-Axis Exit Poll Results 2019

गौरतलब है कि मंगलवार (21 मई) को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से स्ट्रॉन्ग रूम के कैमरे बंद होने की शिकायत की गई थी। कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्ट्रॉन्ग रूम के कैमरे शाम को 5 बजे बाद बंद हो गए थे, इसके बाद धांधली की गई। सपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि ईवीएम बदली जा सकती है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर सभी कैमरों को रात में ही चेक कर लिया था। इसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को आश्वासन मिलने पर मामला शांत हुआ। लेकिन बाद में भी सपा कार्यकर्ता अधिकारी पर जबर्दस्ती संतुष्टि पत्र लेने का आरोप लगाते रहे।

Times Now-VMR Exit Poll Results

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X