ताज़ा खबर
 

Election 2019: राज्यवर्धन के पर्चा दाखिले में पहुंचे रामदेव, चुनाव अफसर के दफ्तर में कराने लगे अनुलोम-विलोम

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): राज्यवर्धन सिंह ने साल 2014 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को परास्त कर यह सीट बीजेपी के खाते में डाली थी। वहीं , कृष्णा पुनिया ने 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में डिस्कस थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

Lok Sabha Election 2019: जयपुर ग्रामीण से चुनाव लड़ रहे राज्यवर्धन सिंह का मुकाबला कांग्रेस की कृष्णा पुनिया से हैं।

खेल और युवा मामलों के राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मंगलवार को नामांकन के लिए पहुंचे। इस दरौन उनके साथ योग गुरू स्वामी रामदेव भी मौजूद रहे। जयपुर ग्रामीण से चुनाव लड़ रहे राज्यवर्धन सिंह का मुकाबला कांग्रेस की कृष्णा पुनिया से हैं। नामांकन के लिए गए राज्यवर्धन सिंह के साथ एक मजेदार वाकया हुआ।

दरअसल, नामांकन में करने में कुछ समय शेष था। इस दौरान उनके साथ मौजूद योग गुरू रामदेव ने प्रवचन और अध्यात्म की बातें शुरू कर दी। इस दौरान वहां मौजूद रिटर्निंग अधिकारी इकबाल खान ने प्रोटोकॉल बनाए रखने को कहा। ऐसे में जब सब शांत हुए तो रामदेव चुनाव अफसर के दफ्तर में अनुलोम-विलोम कराने लगे।उन्हें देखकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी अनुलोम विलोम करने लगे।इस सबके के बीच नामांकन का मुहूर्त आया और राज्यवर्धन सिंह राठौर  ने अपना पर्चा भरा।


राज्यवर्धन ने ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था और वह सेना में रहे हैं। 2014 में उन्होंने इसी सीट से जीत हासिल की है। राज्यवर्धन सिंह ने साल 2014 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को परास्त कर यह सीट बीजेपी के खाते में डाली थी। वहीं , कृष्णा पुनिया ने 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में डिस्कस थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

राजस्थान में 25 सीटें पर 2 चरण में होने हैं मतदान
29 अप्रैल: जोधपुर, टोंक-सवाईमाधोपुर, पाली, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़-बारां, , अजमेर,
6 मई: दौसा, नागौर, गंगानगर, बीकानेर, चुरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली धौलपुर की सीटों  पर चुनाव होने हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App