ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पंजाब में कांग्रेस मतलब कैप्टन! पोस्टर और नारों में राहुल और सोनिया गांधी को तव्वजो नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): इस बार लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस पूरी तरह से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निर्भर नजर आ रही हैं। पार्टी के पोस्टर और नारों में भी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नदारद हैं।

Author May 9, 2019 1:17 PM
सीएम अमरिंदर सभी 13 उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले जहां बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर चर्चा हो रही है वहीं पंजाब कांग्रेस का पूरा प्रचार अभियान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के ईर्दगिर्द ही घूम रहा है। पार्टी ने विधानसभा में चुनाव से पहले ‘चौंदा है पंजाब कैप्टन दी सरकार’ का नारा दिया था।

इस बार पार्टी ने ‘सारा पंजाब, कैप्टन दे नाल’ यानी पूरा पंजाब कैप्टन के साथ हैं, का नारा दिया है। पार्टी के राज्य में मिशन 13 की कमान खुद सीएम अमरिंदर सिंह ने संभाल रखी हैं। इस बार सबसे खास बात जो कांग्रेस के प्रचार में नजर आ रही है वह है पंजाब कांग्रेस के जिंगल और गीतों से राहुल गांधी और सोनिया गांधी का नाम पूरी तरह से गायब होना।

अमरिंदर की चुनावी सभाओं में लगे पोस्टर पर भी यूपीए चेयरपर्सन सोनिया और कांग्रेस अध्यक्ष को कुछ खास तरजीह नहीं दी जा रही है। स्थिति यह है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ की फोटो ही पोस्टर से गायब दिखाई देती हैं।

कैप्टन कि रैलियों में विधानसभा में उनके उस भाषण को दिखाया जा रहा है जिसमें वह पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को पंजाब आने की चुनौती दे रहे हैं। साथ ही पाकिस्तान को पुलवामा आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

इसके साथ ही मंच से सारा पंजाब, कैप्टन दे नाल वाला जिंगल भी बजता है। अमरिंदर भले ही लोकसभा का चुनाव न लड़ रहे हों लेकिन वे राज्यभर में पार्टी के सभी 13 उम्मीवारों के पक्ष में जनसभाएं कर रहे हैं। अपनी  रैलियों के अंत में वे कांग्रेस को वोट देने के साथ ही राहुल गांधी का हाथ मजबूत कहने की बात कह रहे हैं।

इससे पहले बुधवार को पटियाला के मेहमदपुरा में रैली को संबोधित करते हुए कैप्टन ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘होनहार, प्यारा और बढ़िया इंसान’ के रूप में याद किया।  सीएम अमरिंदर ने पूर्व प्रधानमंत्री पर पीएम मोदी की टिप्पणी के लेकर कहा कि वह खुद पर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए इस दुनिया में नहीं हैं।

मोदी के बाद अमरिंदर ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर भी निशाना साधा। कैप्टन ने बादल को बहबल कलां में गोलीबारी का जिम्मेदार ठहराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X