ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: PM नरेंद्र मोदी के चुनावी अभियान का आगाज, VIDEO ट्वीट कर चलाई ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पीएम की यह मुहिम मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और बाकी राजनीतिक पार्टियों के उस आरोप पर पलटवार के रूप में आई है, जिसमें उन्हें कई मौकों पर 'चोर' बताया जा चुका है।

मेहुल चोकसी ने जमा की नरेंद्र मोदी पर पीएचडी थीसिस (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी प्रचार अभियान का आगाज हो गया है। शनिवार (16 मार्च, 2019) को इसकी शुरुआत ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम से की गई। पीएम ने इस बाबत एक वीडियो क्लिप भी ट्वीट की, जिसके साथ लिखा गया कि देश का ‘चौकीदार’ लोगों की सेवा में लगा हुआ है। वह अकेला नहीं है। जो भी देश में राष्ट्रीय समस्याओं से लड़ रहा है, वह भी चौकीदार है। आज हर देशवासी कह रहा है कि वह भी चौकीदार है।

पीएम ने ट्वीट में #MainBhiChowkidar के साथ लिखा, “आपका चौकीदार चौकन्ना होकर खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। पर मैं इस काम में अकेला नहीं हूं। हर व्यक्ति, जो भ्रष्टाचार, गंदगी और अन्य सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है। भारत के विकास के लिए मेहनत करने वाला इंसान चौकीदार है। आज, हर भारतीय यह कह रहा है- मैं भी चौकीदार हूं।”

Narendra Modi, BJP, PM, India, #MainBhiChowkidar, Mai Bhi Chowkidar, Chowkidar, Chor, Rahul Gandhi, Congress, sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news

क्लिप में आगे देशभर के लोगों के विजुअल्स दिखाए गए, जबकि उस दौरान वे ‘मैं भी चौकीदार हूं’ गाना गाते नजर आ रहे थे। देखें, तीन मिनट 45 सेकेंड की इस क्लिप में और क्या-क्या दिखाया गया-

दरअसल, पीएम पूर्व में खुद के लिए चौकीदार शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं। कह चुके हैं कि वह चौकन्ने होकर देश की ‘चौकीदारी’ कर रहे हैं। उनका दावा है कि वह किसी भी हालत में भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देंगे और न ही खुद भ्रष्टाचार करेंगे।

वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने उनके उसी बयान को लेकर ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया और पीएम पर राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर आरोप लगाए, जबकि बाद में कुछ और राजनीतिक दलों ने इसे हवा दी। पीएम का ताजा वीडियो, खुद को विपक्ष द्वारा ‘चोर’ बताए जाने के पलटवार के रूप में माना जा रहा है।

पीएम मोदी इसके अलावा 31 मार्च को चुनावी अभियान के तहत लोगों से संवाद साधेंगे, जबकि 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App