ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पीएम मोदी बोले- मुसलमानों को बेवजह डराया जाता है, हमने अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है देश में मुसलमानों को बेवजह डराया जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने ही अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में जुटे हैं। (फाइल फोटोःपीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: वोट बैंक की राजनीति करने वालों के काम करने का तरीका देखिए। पिछले 70 साल से मुसलमानों को डराने के लिए अलग-अलग समय पर उन्होंने अलग-अलग पात्र ढूंढे, अलग-अलग संस्थाएं ढूंढीं है और उनको गाली देकर के इतना भय पैदा करके मुसलमानों को डराया गया है।

पीएम ने कहा कि उनका काम यह था कि मुसलमानों में से अच्छा नेतृत्व पैदा हो, जैसे हम अब्दुल कलाम जी को लेकर आए थे, राष्ट्रपति बनाया था। उन्होंने कहा कि उस दिशा में वे लोग जाते तो देश की एकता को ताकत मिलती। विपक्ष के लिए मोदी के नाम का उपयोग अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए है।

पीएम ने कहा, ‘जहां तक मेरा सवाल है हम एक ही संस्कार लेकर आए हैं, एक ही मंत्र लेकर आए हैं, सबका साथ, सबका विकास।’ पीएम ने कहा कि जब वे बिजली देते हैं तो सरकार को कहते हैं कि गांव के एक तरफ से शुरू करो। सभी घरों को क्रमवार बिजली मिलना सुनिश्चित हो।

पीएम मोदी ने कहा, ‘मान लीजिए इस साल 25 घरों को बिजली देने का बजट है। अगली बार जब 26 से 50 का बजट आएगा उसे दो। यह मत पूछो कि कौन किस जाति का है, किस पंथ का है। यही देश का भला करेगा।’

अपने हार की जमीन तैयार कर रहा विपक्षः पीएम मोदी ने विपक्ष की तरफ से बार-बार ईवीएम से छेड़छाड़ व चुनाव आयोग की विश्वनीयता पर उठाए जा रहे सवाल को लेकर भी जवाब दिया। पीएम ने कहा, ‘पूरे विश्व में भारत के इलेक्शन कमीशन की जय-जयकार होती है। दुनिया आज, जो भी लोकतंत्र में विश्वास करते हैं वो हमारी चुनाव प्रक्रिया, चुनाव आयोग, ईवीएम को बड़े आदर और गर्व के साथ देखते हैं।’

उन्होंने कहा कि ये हमारे देश का दुर्भाग्य है कि विपक्ष जीतता है तो चुनाव आयोग महान, ईवीएम महान और हारते हैं तो सब संकट। यह जो तरीका बना है, पहले तीन चरण के चुनाव तक ईवीएम आया नहीं। गालियां अकेली मोदी को पड़ती थीं। चौथे, पांचवे चरण में गाली 50-50 परसेंट हो गया।

50 परसेंट गाली मोदी को और 50 परसेंट गाली ईवीएम को। छठे चरण के बाद 30-30-30 परसेंट हो गया। 30 फीसदी मोदी, 30 फीसदी ईवीएम और 30 फीसदी चुनाव आयोग। पीएम ने कहा कि ये विपक्ष अपनी हार के लिए जमीन तैयार कर रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App