ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘एक बार मौका दे के तो देखो’, पीएम मोदी ने ओडिशा के लोगों से की अपील

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत की। पीएम ने यहां के लोगों से भाजपा को एक मौका देने की मांग की। पीएम ने राज्य के लोगों की गरीबी के लिए कांग्रेस और बीजेडी के कई दशक के शासनकाल को जिम्मेदार ठहराया।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi, Prime Minster, pm modi, Odisha, BJP, BJD, Congressओडिशा के कोरापुट में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कोरापुट में शुक्रवार को अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। पीएम ने यहां लोगों से कहा- कांग्रेस और बीजू जनता दल के दशकों के शासन के बाद – एक बार मौका दे कर देखो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आपने कांग्रेस और बीजेडी को सजा देने का निर्णय कर लिया है जिन्हें दशकों तक आपने सेवा का मौका दिया।’ पीएम ने कहा, ‘ भाजपा की केंद्र और राज्य की सरकार के साथ यह चुनाव विकास का डबल इंजन (ओडिशा में) फिट कर सकता है।’

ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। प्रधानमंत्री ने जनसभा में मौजूद लोगों से देश के सैन्य बलों और वैज्ञानिकों को खड़े होकर अभिवादन करने को कहा।

पीएम ने कहा, ‘जिन लोगों ने गरीबों को 70 सालों से धोखा दिया है, इतने परेशान हो गए हैं कि वे लगातार सैन्य बलों और वैज्ञानिकों का अपमान कर रहे हैं। पीएम ने लोगों से पूछा क्या इन लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए?’ पीएम ने भीड़ से पूछा कि क्या उन्हें सैन्य बलों पर भरोसा है।

पीएम ने कहा, ‘एक महीना हो गया पाकिस्तान लाशें गिनने में लगा हुआ है और ये सबूत मांग रहे हैं।’ सत्ताधारी बीजेडी सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘क्या चिटफंड घोटालेबाज और लूटने वाले गरीबों को मजबूत और ओडिशा का विकास कर सकते हैं क्या?’ क्या खनन माफिया को सक्षम बनाने वाले ओडिशा का विकास कर सकते हैं?

इस साल ओडिशा में अपने पिछले संबोधन में पीएम ने बीजेडी पर कड़ा प्रहार किया था। इस बार पीएम ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर सीधे तौर पर निशाना नहीं साधा।

पीएम ने कहा भाजपा को दिया गया वोट उनकी निगरानी में सीधे विकास के लिए वोट होगा। पीएम मोदी ने कहा, ‘आपका यह सेवक ओडिशा में 8 लाख गरीब परिवारों को पक्का मकान दे पाया है। उज्ज्वला योजना के माध्यम से यहां के 40 लाख घरों में धुएं से मुक्ति दिलाकर के गैस का चूल्हा दे पाया है। 3000 गांवों में अंधेरा मिटाकर बिजली पहुंचा पाया है।’

कोरापुट और राज्य के आसपास के जिलों में आदिवासी जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए पीएम ने कहा कि आदिवासी विकास से लिए बजटीय आवंटन को 30 प्रतिशत बढ़ाया गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में जंगल के उत्पादों का न्यूनतम समर्थन मूल्य को तीन गुना बढ़ाया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध राज्य है लेकिन यहां के लोग गरीब है। यह कांग्रेस और बीजेडी सरकार की विफलता है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ओडिशा में बोले PM मोदी, ‘एक बार मौका देकर तो देखो’
2 Lok Sabha Election 2019: मिजोरम में पहली बार कोई महिला लड़ेगी लोकसभा चुनाव, कहा- ईश्वर के इशारे पर उठाया ये कदम
3 प्रियंका गांधी जा रही थीं अयोध्या, बीच रास्ते में महिलाओं के साथ जमीन पर बैठ लगाई चौपाल
ये पढ़ा क्या?
X