ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: वोट मांगने गए मोदी ने हरियाणा को बताया घर, कहा- यहीं पला-बढ़ा, एकतरफा जुल्म का मारा हूं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हरियाण में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। पीएम ने हरियाणा में अपने बीताए दिनों को याद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दो रैलियों को संबोधित किया था। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। पीएम ने कहा, ‘हरियाणा आना मेरे लिए अपने घर आने वाली बात है। कभी अपने स्कूटर पर दौरा करता रहता था। कभी झोला लेकर, कभी बस से उतर कर पैदल चला आता था।

पीएम ने कहा कि वे यहां के हर गली मोहल्ले से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि वे यहीं पले बढ़े हैं। इसके साथ ही विपक्ष की तरफ किए जा रहे एकतरफा जुल्म के मारे भी हैं। पीएम ने कहा कि उन पर विपक्ष नेता जिस तरह की गालियों की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं इस बारे में लोग अपने सोशल मीडिया के जरिये देश के कोने-कोने में फैलाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद के बारे में कांग्रेस नेताओं द्वारा कहे गए कथित अपशब्दों को गिनाते हुए बुधवार को कहा कि यह इस पार्टी की ‘प्रेम की डिक्शनरी (शब्दकोश)’ है।

प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एक हालिया टिप्पणी को लेकर यहां एक चुनावी रैली में उन पर पलटवार करते नजर आए। दरअसल, राहुल ने कहा था कि उनके दिवंगत पिता राजीव गांधी का प्रधानमंत्री ने भले ही अपमान किया हो, लेकिन फिर भी उनके (मोदी के) लिए उनके मन में प्यार है।


लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपने खिलाफ कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए अपशब्दों को गिनाते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने यह दर्दनाक कहानी पहले कभी नहीं सुनाई। उन्होंने कहा कि यहां तक उनकी मां को भी नहीं बख्शा गया। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस ने उनकी तुलना हिटलर, दाऊद इब्राहिम, मुसोलिनी आदि से की और उन्हें औरंगजेब से भी अधिक क्रूर बताया गया।

गंदी नाली का कीड़ा बतायाः मोदी ने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा, एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा, एक अन्य ने मुझे भस्मासुर कहा। विदेश मंत्री रहे कांग्रेस के एक नेता ने मुझे बंदर कहा, जबकि एक अन्य ने मेरी तुलना भस्मासुर से की।’

उन्होंने कहा, ‘ उन्होंने यहां तक कि मेरी मां का भी अपमान किया और यह भी पूछा कि मेरे पिता कौन हैं, और याद करिए कि ये सभी बातें मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद कही गई।’ मोदी ने तंज करते हुए कहा, ‘‘वे मुझ पर अपना प्रेम बरसा रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों को मनमानी नहीं करने देता हूं। उनके भ्रष्टाचार, वंशवाद को बार – बार चुनौती देता हूं, इसलिए ये लोग बार – बार प्रेम का नकाब पहन कर मुझे गालियां देते रहते हैं।’

प्रेम की डिक्शनरी में उमड़ा प्यारः प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इनकी प्रेम की डिक्शनरी में इस चाय वाले के लिए किस तरह का प्यार उमड़ा है, कैसे ये प्यार जताने में एक दूसरे से होड़ लगाते हैं ये भी …मैं कुरूक्षेत्र की धरती से देशवासियों को खुद बताना चाहता हूं।’ मोदी ने कहा, ‘मैं अपने घर हरियाणा आया हूं और कुरुक्षेत्र सच्चाई की धरती है।

इसलिए यहां से मैं देशवासियों को उनकी प्रेम वाली डिक्शनरी और वो मेरे लिए किस तरह के शब्द इस्तेमाल करते हैं, उसके बारे में बताऊंगा।’ वह हरियाणा में यहां दूसरी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने फतेहाबाद (हरियाणा) में जनसभा को संबोधित किया।
(भाषा से इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X