ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पीएम ने ट्वीटर पर अपने नाम के आगे लिखा चौकीदार, बाकी नेता भी करने लगे नकल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के चुनावी अभियान 'मैं भी चौकीदार' के बाद पीएम ने ट्वीटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया। पीएम के बाद पार्टी के नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया। भाजपा की तरफ से इस अभियान को राहुल के नारे 'चौकीदार चोर है' के जवाब के रूप में देखा जा रहा है।

Author Published on: March 17, 2019 12:53 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर उसी के बयान पर घेर रहे हैं। फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ चुनावी अभियान शुरू करने के एक दिन बाद ट्विटर प्रोफाइल में अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ा। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने भी पीएम की देखादेखी अपने नाम के आगे चौकीदार लिख लिया। अमित शाह ने ट्विटर पर अपना नाम ‘चौकीदार अमित शाह’ कर दिया।

अपने नाम के आगे चौकीदार लिखने वालों में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्ष वर्धन और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल हो गए। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से नाम में बदलाव करने के बाद अमित शाह ने ट्वीट में लिखा, ‘जिसने बनाया स्वच्छता को संस्कार…वो है चौकीदार। #MainBhiChowkidar कहो दिल से #ChowkidarPhirSe’। इसके पीएम ने इस ट्वीट को रिट्वीट भी किया।

एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महीने से शुरू होने वाले चुनाव से पहले अपनी पार्टी का अभियान ‘मैं भी चौकीदार’ शुरू किया था। पीएम ने इस मौके पर एक वीडियो भी जारी किया थी। पीएम ने कहा, आपका चौकीदार राष्ट्र की सेवा के लिए दृढ़ता से खड़ा है। इस अभियान को राफेल के मुद्दे पर राहुल गांधी के नारे ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब के रूप में देखा जा रहा है। राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर उद्योगपति अनिल अंबानी को अनुचित रूप से फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रहे है।

 

इससे पहले पीएम मोदी ने राहुल पर परोक्षा रूप से निशाना साधते हुए कहा था ‘चोर’ हमेशा ही चौकीदार को हटाना चाहते हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट में लिखा, ‘देश बदला, विश्वास बढा। हर व्यक्ति में चौकीदार मिला।।’ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि एक चौकीदार के रूप में हम कैशलैस लेनदेन का प्रयोग कर साफ अर्थव्यवस्था बनाने को प्रतिबद्ध हैं। भ्रष्टाचार और काले धन की बुराई ने दशकों से हमें बुरी तरह से प्रभावित किया है। बेहतर भविष्य के लिए इसे मिटाने का समय आ गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: जानिए BJP के किन नेताओं ने ट्विटर पर नाम से पहले जोड़ा CHOWKIDAR
2 Lok Sabha Election 2019: अखिलेश बोले- BSP से गठबंधन पर मुलायम भी राजी, संसद वाला बयान सिर्फ शिष्टाचार
3 Election 2019: सफेद टी-शर्ट पर भगवा रंग से लिखा ‘मैं भी चौकीदार’, सूरत के सिक्योरिटी गार्ड्स ने यूं किया PM मोदी का समर्थन