ताज़ा खबर
 

Election 2019: प्रयागराज के सबसे बड़े परिवार के लोग आज करेंगे मतदान, 82 लोगों के परिवार में हैं 66 वोटर

Lok Sabha Election 2019: प्रयागराज के एक गांव में जिले का सबसे बड़ा परिवार रहता है। इसमें 82 सदस्‍य हैं, जिनमें 66 वोटर हैं। परिवार में पहली बार वोट करने वाले आठ सदस्‍य भी हैं।

Author Updated: May 12, 2019 4:51 PM
प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत रविवार (12 मई) को मतदान जारी है। ऐसे में प्रयागराज (इलाहाबाद) का भरैचा गांव चुनाव के दौरान अक्सर सुर्खियों में रहता है। इसकी वजह है यहां का राम नरेश परिवार, जो  संगम नगरी का सबसे बड़ा परिवार माना जाता है। इस परिवार के सबसे बुजुर्ग शख्स राम नरेश (98) गर्व के साथ कहते हैं कि मेरे परिवार में 82 सदस्‍य हैं, जिसमें 66 लोग इस बार वोट डालेंगे।

National Hindi News, 12 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरों के लिए क्लिक करें

कहां का है मामला: टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक प्रयागराज के भरैचा गांव में राम नरेश भारतीय का परिवार यहां के सबसे बड़े परिवारों में शुमार हैं। परिवार के मुखिया राम नरेश (98) गर्व के साथ कहते हैं कि मेरे परिवार में 82 सदस्‍य हैं। इस बार इनमें से 66 लोग वोट डालेंगे। परिवार में से पहली बार वोट डालने वाले भी आठ सदस्‍य हैं। राम नरेश के बेटे राम हृदय ने कहा कि परिवार के दो सदस्‍य मुंबई में काम करते हें लेकिन वोट डालने के लिए वे भी आए हैं।

 

बता दें कि राम नरेश के परिवार में सदस्‍यों की संख्‍या सबको हैरान करती है। इतने बड़े परिवार के लिए खाना पकाने के लिए प्रतिदिन 15 किलो चावल और 10 किलो गेहूं का आटा खर्च आता है। दिलचस्प बात यह है कि जब पूरा परिवार लाइन में लगकर मतदान करने जाता है तो पोलिंग कराने वाले पीठासीन भी हैरान रह जाते हैं।

इतने बड़े परिवार की वजह से अक्‍सर हर नेता चुनाव के वक्त इस परिवार को लुभाने की कोशिश करता है। बता दें कि ओबीसी समुदाय से आने वाला परिवार खेती-किसानी पर आश्रित है, परिवार के कुछ सदस्य बाहर कमाने के लिए जाते हैं। लेकिन परिवार को उम्‍मीद है कि परिवार के पढ़े-लिखे युवाओं को शायद कहीं कोई सरकारी नौकरी मिल जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ‘आईबी- पुलिसवालों ने पीछा किया, बीजेपी नेताओं ने हड़काया’, मोदी के खिलाफ चुनाव न लड़कर वापस लौटा किसान, बयां किया दर्द
2 बीजेपी नेता का सपा प्रमुख पर वार, कहा- औरंगजेब की तरह पार्टी पर किया अखिलेश ने कब्जा
3 कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा, प्रियंका गांधी पर लगाया अपमान करने का आरोप
जस्‍ट नाउ
X