ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को झटका, राधाकृष्ण विखे पाटिल ने महाराष्ट्र विस में विपक्ष के नेता पद से दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपनी संसदीय सीट वाराणसी में मेगा रोड शो किया। गंगा आरती, पूजा के बाद चुनावी संबोधन में वह बोले कि 'इंडिया फर्स्ट' ही उनके जीवन का मंत्र है।

Author Updated: Apr 25, 2019 10:45:34 pm
राधाकृष्ण विखे पाटिल ने गुरुवार को महाराष्ट्र विस में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया। (एक्सप्रेस फाइल फोटोः प्रशांत नादकर)

Lok Sabha Election 2019: चुनावी माहौल के बीच कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। गुरुवार (25 अप्रैल, 2019) को पार्टी नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया। बीते महीने पाटिल के बेटे कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने अहमदनगर जिले में संवाददाताओं को बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। विखे पाटिल ने अपना इस्तीफा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भेजा था और बेटे सुजय विखे पाटिल के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद नेता विपक्ष का पद छोड़ने की पेशकश की थी।

Live Blog

Highlights

    22:45 (IST)25 Apr 2019
    काशीः दशाश्वमेध घाट पर PM ने की गंगा आरती, पूजा

    22:35 (IST)25 Apr 2019
    'मोदी के विरूद्ध प्रियंका को नहीं उतारने का निर्णय निराशाजनक'

    कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध प्रियंका गांधी वाड्रा को नहीं उतारने के पार्टी के निर्णय से ‘‘बुरी तरह निराश’’ हुए हैं क्योंकि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इसको लेकर एक प्रकार का रोमांचक संशय बना दिया गया था।

    मोदी इस बार भी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस बात को लेकर अटकलें थीं कि कांग्रेस उनके खिलाफ प्रियंका को उतार सकती है। बहरहाल, बृहस्पतिवार को कांग्रेस ने अजय राय का नाम लिया जो इस सीट पर पिछले लोकसभा में तीसरे स्थान पर रहे थे। मोदी के बाद 2014 में सबसे अधिक मत अरविन्द केजरीवाल को मिले थे।

    22:21 (IST)25 Apr 2019
    SP ने आजमगढ़ को बना दिया 'आतंक का गढ़'- सीएम योगी का हमला

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि शिक्षा और साहित्य के कारण कभी आजमगढ़ का नाम जाना जाता था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने इसे ‘‘आतंक का गढ़’’ बना दिया। आजमगढ़ और जौनपुर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारें अपराधियों को आश्रय देती रही हैं, ये बटला हाउस जैसे कांड का समर्थन करते हैं। आजमगढ़ पर लगा यह बदनुमा दाग आज भी यहां के नौजवानों को झेलना पड़ता है। बाहर किसी जिले और राज्य में कमरे नहीं मिलते, काम नहीं मिलता।

    योगी ने कहा कि आजमगढ़ के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है, क्योंकि जब मुझ पर हमला हुआ था, तब पूरा आजमगढ़ मेरे साथ सड़कों पर निकल पड़ा था। जब हमारी सरकार बनी तो आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करवाया। आजमगढ़ को सीधे लखनऊ से जोड़ रहे हैं, जिससे आजमगढ़ में एक औद्योगिक वातावरण मिल सकेगा।

    21:59 (IST)25 Apr 2019
    UP: गठबंधन की रैली के बीच सांड़ ने मचाया हंगामा
    21:54 (IST)25 Apr 2019
    बैंक फर्जीवाड़ा केसः पूर्व केंद्रीय मंत्री को CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और तेलगु देसम पार्टी (टीडीपी) सांसद वाईएस चौधरी को बेंगलुरू में बैंक फर्जीवाड़ा मामले को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। देर शाम पत्रकारों से इस बारे में उन्होंने कहा- मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मैं इस मामले में उचित कदम उठाऊंगा।

    21:48 (IST)25 Apr 2019
    अनुपम खेर का दावा- सनी भरोसेमंद व्यक्ति, गुरदासपुर से जरूर जीतेंगे

    लोकप्रिय अभिनेता अनुपम खेर ने बृहस्पतिवार को अपने सह कलाकार सनी देओल को विश्वसनीय और भरोसेमंद व्यक्ति बताया। देओल को भाजपा ने गुरदासपुर से लोकसभा चुनावों के लिए टिकट दिया है। इस सीट पर देओल (62) का मुकाबला कांग्रेस के सांसद और पार्टी उम्मीदवार सुनील जाखड़, आप के उम्मीदवार पीटर मसीह और पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के उम्मीदवार लालचंद से है।

    अनुपम खेर ने यहां कहा, ‘‘सनी काफी विश्वसनीय और भरोसेमंद व्यक्ति हैं और मेरा मानना है कि यह अच्छी पसंद है (गुरदासपुर से सनी को टिकट दिया जाना)।’’ उन्होंने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘मैं उन्हें शुभकामना देता हूं और सौ फीसदी विश्वास है कि वह जीतेंगे।’’

    21:16 (IST)25 Apr 2019
    लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को दो चरणों में होने वाले लोकसभा चुनावों के दौरान राज्य पुलिस द्वारा स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्बाध, शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने करने के लिए व्यापक स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राज्य पुलिस बल व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के साथ ही होमगार्ड्स, फॉरेस्ट गार्ड्स, राजस्थान बॉर्डर होमगार्ड्स की भी तैनाती की जा रही है।

    राजस्थान के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्येक मतदान केन्द्र पर एक पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड की तैनाती की जाएगी। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

    20:17 (IST)25 Apr 2019
    भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगी BJP नेता फातिमा

    पिछले साल नवंबर में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य में भाजपा की एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार रहीं फातिमा रसूल सिद्दकी ने भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के ‘‘सांप्रदायिक’’ और ‘‘अप्रिय’’ बयानों के कारण उनके चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होने की घोषणा की है।

    फातिमा भोपाल उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के आरिफ अकील से चुनाव हार गयी थीं। फातिमा (35) ने बृस्पतिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैं उनके (प्रज्ञा ठाकुर) लिए चुनाव प्रचार नहीं कर रही हूं, क्योंकि उन्होंने धर्म युद्ध छेड़ने जैसे बयान दिए हैं। 26/11 को मुम्बई के आतंकी हमले में शहीद होने वाले पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के खिलाफ उनका विवादास्पद बयान भी मुझे बुरी तरह आहत कर गया।’’

    20:01 (IST)25 Apr 2019
    UP: बदायूं से SP उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने EVM छेड़छाड़ का लगाया आरोप

    उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने गुरूवार को आरोप लगाया कि सम्भल जिले के बहजोई मंडी समिति परिसर में जिला प्रशासन ने चुनाव के बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की अदला-बदली और उनसे छेड़छाड़ की।

    यादव का आरोप है कि सम्भल के डीएम और एसएसपी भाजपा से मिले हुए हैं और भाजपा प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 10 बजे तक कुछ बड़ा घपला हुआ है, जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें स्ट्रांग रूम के उस कमरे की सील टूटी हुई स्पष्ट नजर आ रही है, जिसमें बदायूं लोकसभा की 111 गुन्नौर विधानसभा की ईवीएम मशीनें रखी गई हैं।

    धर्मेंद्र यादव ने इसके लिए सीधा जिला प्रशासन पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की है। वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब बातें बिल्कुल गलत हैं, सरासर झूठ हैं, निराधार हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है।

    19:28 (IST)25 Apr 2019
    'देश को नया PM देगा सपा-बसपा-रालोद गठबंधन', बोले अखिलेश यादव

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को विश्वास जताया कि सपा-बसपा-रालोद गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा। बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद अध्यक्ष अजित सिंह के साथ यहां चुनावी जनसभा में अखिलेश ने कहा, ''''गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा।'''' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अपने प्रदर्शन के बारे में बात भी नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘वे सपा-बसपा-रालोद गठबंधन का सामना कैसे कर सकते हैं।''''

    उन्होंने कहा कि गठबंधन का लक्ष्य सामाजिक न्याय सुनिश्चित करना और आंबेडकर, लोहिया, कांशीराम तथा नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की विचारधारा को आगे ले जाना है। सोमवार को अखिलेश ने कहा था कि क्षेत्रीय दल कांग्रेस और भाजपा के मुकाबले अधिक सीटें हासिल करेंगे।

    अखिलेश ने बुधवार को हरदोई की एक चुनावी जनसभा में कहा ''''वो (भाजपा) कहते हैं कि गठबंधन देश को मजबूत प्रधानमंत्री नहीं दे सकता। हम भरोसा दिलाना चाहते हैं कि जब-जब जरूरत पड़ी है, देश को गठबंधन ने मजबूत और शानदार प्रधानमंत्री दिए हैं।''''

    19:19 (IST)25 Apr 2019
    रैली के बीच मायावती ने दिया डिंपल को आशीर्वाद, देखें VIDEO
    19:06 (IST)25 Apr 2019
    जनसमस्याएं हल करने राजनीति में आया हूं- गंभीर

    राजनीति की पिच पर बल्लेबाजी करने उतरे गौतम गंभीर ने बृहस्पतिवार को कहा कि एसी कमरों में बैठकर किसी मुद्दे पर ट्वीट करना बहुत आसान होता है लेकिन वह जनता की समस्याओं का समाधान निकालने के लिए राजनीति में आए हैं। हाल में भाजपा में शामिल हुए गंभीर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली और आप की आतिशी के खिलाफ चुनाव लड़ रह रहे हैं।

    उन्होंने आप नेता अरविंद केजरीवाल पर परोक्ष हमले में कहा, ‘‘दिल्ली को दिल्ली बनाने की जरूरत है, लंदन या पेरिस (बनाने की) नहीं।’’ दरअसल, केजरीवाल अक्सर पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने पर दिल्ली को लंदन और पेरिस की तर्ज पर वैश्विक शहर बनाने की बात करते हैं।

    18:35 (IST)25 Apr 2019
    कभी आपके नहीं हो सकते बीरेन्द्र सिंह और जेजेपी वाले- कुलदीप बिश्नोई

    कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने गुरूवार को भाजपा नेता चौधरी बीरेंद्र ंिसह पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच साल से वह केंद्र में मंत्री रहे, उनकी पत्नी प्रेमलता हरियाणा में भाजपा की विधायक हैं, उनका बेटा आईएएस अधिकारी रहा, लेकिन इसके बावजूद वे अपने उचाना हलके में लोगों को स्वच्छ पेयजल, पर्याप्त बिजली, सीवरेज और सड़क जैसी मूलभूत जरूरतें भी मुहैया नहीं करा पाए।

    बिश्नोई ने कहा कि पूरे हरियाणा में मेवात के बाद उचाना हलका सबसे पिछड़े हलकों में गिना जाता है। यहां से बीरेन्द्र ंिसह केन्द्र की सरकारों से लेकर राज्य सरकारों में बड़े-बड़े पदों पर रहे, लेकिन कभी उन्होंने उचाना की सुध नहीं ली। जब उचाना हलके में ही बीरेन्द्र सिंह विकास की एक ईंट तक नहीं लगवा पाए, तो वे हिसार लोकसभा क्षेत्र के बाकी हलकों की जनता से किस मुंह से वोट मांग रहे हैं।

    18:28 (IST)25 Apr 2019
    TMC ने शारदा घोटाले के आरोपी मदन मित्रा को दिया टिकट

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को शारदा घोटाला मामले के आरोपी पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री मदन मित्रा को बड़ी राहत देते हुए उन्हें भाटपारा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया। इसके अलावा ममता ने आगामी उपचुनावों में अमल किशकु को हबीबपुर और अब्दुल करीम चौधरी को इस्लामपुर तृणमूल कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया। राज्य में चार विधानसभा सीटों पर 19 मई को उपचुनाव होना है। इसी दिन लोकसभा चुनाव के लिये आखिरी चरण का मतदान भी होना है। इन सीटों के विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिये विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसकी चलते यहां उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है।

    17:44 (IST)25 Apr 2019
    बनारस में PM का मेगा शोः यूं लोगों का अभिवादन स्वीकार रहे हैं नरेंद्र मोदी
    17:36 (IST)25 Apr 2019
    बीजेपी चीफ अमित शाह बोले- आतंकियों के साथ ''ईलू-ईलू'' नहीं कर सकते

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सपा, बसपा और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर निशाना साधते हुए गुरूवार को कहा कि अखिलेश यादव, मायावती और राहुल गांधी देश को सुरक्षित नहीं रख सकते। शाह ने कहा कि भाजपा के लोग आतंकवादियों के साथ ''ईलू-ईलू'' नहीं कर सकते हैं।

    केन्द्रीय मंत्री एवं गाजीपुर लोकसभा सीट से पुन: भाजपा प्रत्याशी बनाए गए मनोज सिन्हा के समर्थन में एक चुनावी जनसभा में शाह ने कहा, ''''ये महामिलावटी लोग देश की बात करते हैं....अखिलेश, मायावती और राहुल गांधी देश को सुरक्षित नहीं रख सकते।''''

    उन्होंने कहा, ''''हम भाजपा वाले हैं। हम आतंकियों के साथ ईलू—ईलू नहीं कर सकते हैं।'''' शाह बोले, ''''हम देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं। उधर (पाकिस्तान) से गोली आएगी तो इधर (भारत) से गोला जाएगा और ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।''''

    16:57 (IST)25 Apr 2019
    दिल्ली में हमारी सीधी लड़ाई बीजेपी से हैः कांग्रेस

    कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि दिल्ली में उसका सीधा मुकाबला सिर्फ भाजपा से है और आम आदमी पार्टी (आप) मुकाबले में कहीं नहीं है। पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली में गठबंधन नहीं होने के लिए सिर्फ और सिर्फ आप संयोजक अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं।

    चाको ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली में कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से है। आम आदमी पार्टी मुकाबले में नहीं हैं।’’ गठबंधन नहीं हो पाने के सवाल पर उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘गठबंधन नहीं होने के लिए सिर्फ और सिर्फ केजरीवाल जिम्मेदार हैं। राहुल गांधी जी ने एक फार्मूला दिया था, लेकिन आप ने उसे नहीं माना।’’

    16:23 (IST)25 Apr 2019
    राहुल गांधी का वादा- हमारी सरकार बनी तो खाली पड़े 22 लाख सरकारी पदों को साल भर में भरेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को यहां कहा कि 22 लाख सरकारी पद खाली हैं, जिन्हें कांग्रेस पार्टी की सरकार एक साल में भर देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘‘मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं।’’

    राजस्थान के एक दिन के दौरे पर आए राहुल यहां एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘आज हिन्दुस्तान में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, मगर 22 लाख सरकारी नौकरियां (पद) खाली हैं। मैं आपको इस मंच से गारंटी देता हूं कि एक साल के अंदर कांग्रेस पार्टी उन नौकरियों को भर देगी और आपके हवाले कर देगी।’’

    उन्होंने कहा, ‘‘10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। 10 लाख युवाओं को कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान की पंचायतों में रोजगार देगी।’’ राहुल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की, यहां भीड़ में कोई है जिसको नरेन्द्र मोदी ने रोजगार दिया हो?’’

    15:54 (IST)25 Apr 2019
    'आधे चुनाव के बाद विपक्ष का चेहरा उतर गया'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आधे चुनाव के बाद विपक्ष का चेहरा उतर गया है। विपक्ष पहले मुझको गाली देता था, अब ईवीएम को गाली देगा। इन लोगों ने फिर से ईवीएम का राग छेड़ दिया है। पीएम यूपी के बांदा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम ने कहा कि मेरी जाति का सर्टिफिकेट बांटा जा रहा है। नामदार पिछड़े वर्ग को गाली दे रहे हैं।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष अपने ही खेल में फंस गया है। पीएम ने कहा कि महापुरुष जाति से नहीं जाने जाते हैं। इससे पहले कांग्रेस ने वाराणसी से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने एक बार फिर यहां से अजय राय को टिकट दिया है। पार्टी ने साल 2014 में भी अजय राय को ही यहां से टिकट दिया था। इस घोषणा के साथ ही प्रियंका गांधी से वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलें भी खत्म हो गई हैं। 2014 में अजय राय तीसरे स्थान पर रहे थे। पार्टी ने गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया।

    15:48 (IST)25 Apr 2019
    पंजाब में आप को झटका, इस विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ

    पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नजर सिंह मनसाहिया गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह भी वहां मौजूद रहे।

    15:32 (IST)25 Apr 2019
    मोदी, राहुल शुक्रवार को महाराष्ट्र में रैली को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महाराष्ट्र में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स में जबकि राहुल गांधी नासिक जिले में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष नागपुर, वर्धा, चंद्रपुर, नांदेड़ में रैली को संबोधित करने के साथ ही पुणे में छात्रों से बातचीत भी करेंगे।

    15:15 (IST)25 Apr 2019
    अखिलेश, माया, कांग्रेस देश को सुरक्षित नहीं रख सकतेः शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के गाजीपुर में कहा कि अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस देश को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं। शाह ने कहा कि भाजपा आतंकवादियों के साथ 'इलू-इलू' नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्र की सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकती। शाह ने आरोप लगाया कि गांधी और कांग्रेस 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग के साथ मिलकर देश को तोड़ना चाहती है।

    14:24 (IST)25 Apr 2019
    मेरी जाति का सर्टिफिकेट बांटा जा रहा हैः पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के बांदा में कहा कि आधे चुनाव के बाद विपक्ष का चेहरा उतर गया है। उन्होंने कहा कि पहले मुझे गाली देते थे, अब ईवीएम को गाली देंगे। विपक्ष ने फिर से ईवीएम का राग छेड़ दिया है। पीएम ने कहा कि मेरी जाति का सर्टिफिकेट बांटा जा रहा है। नामदार पिछड़े वर्ग को गाली दे रहे हैं।

    14:00 (IST)25 Apr 2019
    किरण खेर ने चंडीगढ़, मीसा भारती ने पाटलिपुत्र से किया नामांकन दाखिल

    भाजपा उम्मीदवार किरण खेर ने बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ से अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटी मीसा भारती ने पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से राजद उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा।

    13:47 (IST)25 Apr 2019
    पीएम मोदी ने 5 साल लोगों के साथ किया 'अन्याय'ः राहुल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पिछले 5 साल के दौरान लोगों पर 'अन्याय' करने का आरोप लगाया। कांग्रेस अध्यक्ष राजस्थान के जालौर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से गरीबों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों को लूटा गया है।

    13:30 (IST)25 Apr 2019
    19 मई तक 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिएः चुनाव आयोग

    चुनाव आयोग का कहना है कि 19 मई तक 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि फिल्म की रिलीज में देरी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के हित में होगी।

    13:20 (IST)25 Apr 2019
    उत्तर प्रदेश के झांसी में रोड शो कर रही हैं प्रियंका गांधी

    कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अभी उत्तर प्रदेश के झांसी में रोड शो कर रही हैं। वहीं, वाराणसी से कांग्रेस की तरफ से अजय राय को उम्मीदवार बनाने की घोषणा के बाद से प्रियंका के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी खत्म हो गई हैं।

    13:02 (IST)25 Apr 2019
    गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी होंगे कांग्रेस उम्मीदवार

    कांग्रेस ने गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने तिवारी को टिकट दिए जाने की घोषणा बृहस्पतिवार को की। भाजपा की तरफ से इस सीट पर अभिनेता रवि किशन चुनाव मैदान में हैं।

    12:58 (IST)25 Apr 2019
    पश्चिम बंगालः सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से भाजपा उम्मीदवार पर कार्रवाई करने को कहा

    सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार महादेव सरकार पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की पीठ ने यह निर्देश टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के मामले की सुनवाई करते हुए दिया। भाजपा उम्मीदवार ने टीएमसी उम्मीदवार पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

    12:34 (IST)25 Apr 2019
    वाराणसी से अजय राय होंगे कांग्रेस उम्मीदवार

    कांग्रेस ने वाराणसी से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने एक बार फिर यहां से अजय राय को टिकट दिया है। पार्टी ने साल 2014 में भी अजय राय को ही यहां से टिकट दिया था। इस घोषणा के साथ ही प्रियंका गांधी से वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलें भी खत्म हो गई हैं।

    12:25 (IST)25 Apr 2019
    दिल्ली की नौकरियों पर बाहरी लोगों का कब्जाः केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की नौकरियों पर 85 फीसदी बाहरी लोगों का कब्जा है। सीएम ने कहा कि यहां 85 फीसदी सीटें दिल्ली से पास करने वाले छात्रों के लिए रिजर्व की जाएंगी।

    12:14 (IST)25 Apr 2019
    2019 भारत को बचाने का चुनावः केजरीवाल

    घोषणा पत्र जारी करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह भारत को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि भारत ने हर तरह के हमले बर्दाश्त किए। अब भारत की एकता पर प्रहार किया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि यह चुनाव किसी एक पार्टी का चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि आप का कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो पाया।

    12:10 (IST)25 Apr 2019
    दिल्ली में आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी

    आम आदमी पार्टी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में अपना घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा पत्र दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में जारी किया गया। इस दौरान दिल्ली आप नेता संजय सिंह और गोपाल राय भी मौजूद थे। आप ने दिल्ली की सभी 7 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है।

    11:54 (IST)25 Apr 2019
    चंडीगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे अनुपम खेर

    अभिनेता अनुपम खेर चंडीगढ़ में अपनी पत्नी किरण खेर के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। प्रचार के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे। अभिनेता अनुपम खेर और रावत ने खुली जीप में सवार होकर चुनाव प्रचार किया।

    11:35 (IST)25 Apr 2019
    'महामिलावट' के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मुद्दा नहींः पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने दरभंगा की चुनावी सभा में कहा कि 'महामिलावट' के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा शायद कोई मुद्दा नहीं है लेकिन नए भारत के लिए यह एक बड़ा मुद्दा है। यह नया भारत है, यह आतंकी कैंपों में घुसेगा और उन्हें तबाह कर देगा। पीएम ने कहा कि कुछ लोगों को 'भारत माता की जय', और 'वंदे मातरम' से दिक्कत है। क्या, ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए?

    11:14 (IST)25 Apr 2019
    बिहार के दरभंगा में रैली को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री बिहार के दरंभगा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। पीएम ने यहां राजद पर सीधा हमला किया। पीएम मोदी ने कहा कि लालटेन वालों ने यहां गरीबों के घर में  बिजली नहीं दी। भाजपा ने यहां गोपाल जी ठाकुर के उम्मीदवार  बनाया है। जबकि राजद की तरफ से  अब्दुला बारी सिद्दिकी उम्मीदवार हैं।  दरभंगा में 23 अप्रैल को मतदान होना है।

    11:03 (IST)25 Apr 2019
    यूपी के मंत्री ने मायावती समेत विपक्ष को बताया 'फ्यूज ट्रांसफार्मर'

    उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने शाहजहांपुर में  मायावती के रैली को संबोधित करने पर कहा कि ये सब फ्यूज ट्रांसफार्मर हैं। फ्यूज ट्रांसफार्मर से कोई तार जोड़ेगा तो ना तो उसका बल्ब जलेगा, ना पंखा चलेगा... ना पानी मिलेगा ना हवा मिलेगी. फ्यूज ट्रांसफार्मर की क्या चर्चा करना? 

    10:40 (IST)25 Apr 2019
    गोवाः उप चुनाव में पर्रिकर के बेटे को टिकट देगी भाजपा

    भाजपा ने गोवा में होने वाले उपचुनाव में पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे को टिकट दे सकती  है। पार्टी ने जिन दो उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है उसमें पूर्व सीएम पर्रिकर के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर का भी नाम है। पणजी लोकसभा के लिए 19 मई को चुनाव होगा। यह सीट सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई है।

    Next Stories
    1 Lok Sabha Election 2019: राहुल ने दो बार किया खारिज, फिर भी अमरिंदर ने दिलवाया टिकट, बनवाए अपनी पसंद के 7 उम्मीदवार
    2 कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- धज्जियां उड़ा देंगे FIR की, सुप्रीम कोर्ट के सामने कर देता हूं टुकड़े’
    3 Lok Sabha Election 2019: कम दाम मिलने से नाराज हैं प्याज किसान, लेकिन बालाकोट एयर-स्ट्राइक पर PM मोदी को समर्थन
    जस्‍ट नाउ
    X