ताज़ा खबर
 

राहुल- प्रियंका में कौन ज्यादा बेहतर? पढ़ें PM मोदी ने दिया क्या जवाब

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज चैनल पर इंटरव्यू के दौरान देश के तमाम मुद्दों पर बातचीत की। इस इंटरव्यू में उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी टिप्पणी की।

पीएम नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे में सियासी पारा अपने चरम पर है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में देश से लेकर विदेश तक के तमाम मुद्दों पर बात की। पीएम मोदी का ये इंटरव्यू शुक्रवार (5 अप्रैल) को सुबह 8 बजे शुरू हुआ। इस इंटरव्यू में उन्होंने बालाकोट एयर स्ट्राइक, राहुल गांधी- प्रियंका गांधी वाड्रा और चुनाव में विपक्ष की चुनौती समेत कई मुद्दों पर अपनी राय दी। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को ‘ढकोसला’ बताने पर कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने का शॉर्टकट ढूंढा है।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर ये बोले पीएम मोदी: रुबिका लियाकत और सुमित अवस्थी के साथ एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में पीएम नरेंद्र ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर भी जवाब दिया। जब पीएम मोदी से सवाल किया गया कि आपको प्रियंका या राहुल में कौन बेहतर लगता है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं दोनों से व्यक्तिगत रूप से परिचित नहीं हूं। इसलिए मेरा इस विषय पर बोलना ठीक नहीं है। इसके बाद प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये उनकी इच्छा है कि कहां से चुनाव लड़े, मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर कही ये बात: पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि चुनाव वो (राहुल ) कहां से लड़े, कहां से ना लड़े, वो मेरा विषय नहीं है। इसके बाद उन्होंने कहा कि भारत के संविधान ने मौका दिया है लेकिन उन्हें जिस तरीके से जाना पड़ा है, ये चर्चा हमने नहीं शुरू की। अमेठी अब उनके लिए मुश्किल है।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर साधा निशाना: इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि अच्छा होता कि वो बीजेपी से भी शानदार चीजें लेकर आते जो कि लोकतंत्र के लिए अच्छा होता, लेकिन उसके बजाय उन्होंने सत्ता में आने का शॉर्टकट अपना लिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल से भी अधिक साल तक देश में चलाई है। उनके पास अनुभवी नेता हैं, सरकार की बारीकियों को भी जानते हैं। इसलिए कांग्रेस से एक मैच्योर घोषणापत्र की अपेक्षा होना बहुत स्वाभाविक है।

अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर कही ये बात: पीएम मोदी ने अल्पसंख्यकों के विकास के सवाल पर कहा कि जब मैं कहता हूं कि मैं 2022 तक हिंदुस्तान का एक भी परिवार ऐसा नहीं होगा जिसके पास अपना पक्का घर नहीं होगा। तो आप लोग अब मुझे बताइए क्या मुझे ये कहना चाहिए कि मैं मुसलमानों का पक्का घर बनाऊंगा, यादव मिले तो तुम्हारा पक्का घर बनाऊंगा। उन्होंने कहा कि जब मैं कहता हूं मैं बिजली दूंगा हर परिवार को तो हर परिवार मतलब 100 प्रतिशत मैं कहता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App