ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव 2019ः कर्नाटक सरकार पर PM मोदी का तंज- ‘पंचिंग बैग’ बन गए हैं CM कुमारस्वामी

उन्होंने कहा, 'गठबंधन सरकार बनने के बाद ऐसा एक दिन नहीं गया जब देश की जनता ने कर्नाटक में सरकार का नाटक न देखा हो। यहां हर कोई अपनी कुर्सी बचाने में लगा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर चुटकी ली। रविवार शाम हुबली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार में कुमारस्वामी एक ‘पंचिंग बैग’ बनकर रह गए हैं। कर्नाटक सरकार को असहाय करार देते हुए उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष का गठबंधन यदि केंद्र में सरकार बना ले तो वहां भी ऐसा ही हाल हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘गठबंधन सरकार बनने के बाद ऐसा एक दिन नहीं गया जब देश की जनता ने कर्नाटक में सरकार का नाटक न देखा हो। यहां हर कोई अपनी कुर्सी बचाने में लगा है। कुमारस्वामी खुद कई बार कह चुके हैं कि वे असहाय महसूस कर रहे हैं।’ उल्लेखनीय है कि दक्षिण भारत में कर्नाटक बीजेपी के लिए सबसे बड़ा गढ़ रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी 224 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

पीएम ने कहा, ‘कई कांग्रेस नेता अपनी वरिष्ठता साबित करने के लिए लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री हर किसी के लिए एक पंचिंग बैग की तरह हो चुके हैं। हर दिन कोई न कोई धमकी दे देता है। उन पर गठबंधन का दबाव है। वे सार्वजनिक तौर पर मजबूरी का रोना रोते हैं। जो सरकार को मुखिया है वही इतना लाचार है। सरकार चला कौन रहा है इस पर भी असमंजस की स्थिति है। कर्नाटक का यही मजबूर मॉडल महागठबंधन के जरिए देश में लाने की कोशिश चल रही है। मुकाबला अब मजबूर मॉडल और मजबूत मॉडल के बीच है।’

प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब राज्य में एक ऑडियो क्लिप से बवाल मचा हुआ है। इस ऑडियो क्लिप के हवाले से कांग्रेस बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने विधायकों और स्पीकर को करीब 250 करोड़ की रिश्वत ऑफर की थी। हालांकि येदियुरप्पा की तरफ से इस ऑडियो क्लिप को फेक करार दिया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App