ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: सुब्रमण्यन स्वामी बोले- मैं ब्राह्मण हूं इसलिए नाम में चौकीदार नहीं लगा सकता

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा, 'मैंने अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगाया। मैं ब्राह्मण हूं और चौकीदार को आदेश दूंगा कि उसे क्या करना है। ऐसे में मैं अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगा सकता।'

सुब्रमण्यन स्वामी (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019 से पहले भारतीय जनता पार्टी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन को लॉन्च किया और इसके तहत लगभग सभी पार्टी नेताओं ने सोशल मीडिया पर नाम के साथ चौकीदार लगा लिया। लेकिन अपने अलग तेवरों के लिए पहचाने जाने वाले पार्टी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने पार्टी को असहज करने वाला बयान दिया है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपने नाम चौकीदार शब्द जोड़ा है लेकिन स्वामी का कहना है कि वो ब्राह्मण हैं इसलिए नाम में चौकीदार नहीं लगा सकते।

ये है स्वामी का पूरा बयानः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वामी ने कहा, ‘मैंने अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगाया। मैं ब्राह्मण हूं और चौकीदार को आदेश दूंगा कि उसे क्या करना है। ऐसे में मैं अपने नाम के आगे चौकीदार नहीं लगा सकता।’ उल्लेखनीय है कि राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाकर कांग्रेस ने ‘चौकीदार चोर है’ को चर्चित किया तो बीजेपी ने पलटवार करते हुए लोकसभा चुनाव के लिए अपने कैंपेन में ‘मैं भी चौकीदार’ लॉन्च कर दिया। इसके बाद देशभर के बीजेपी नेताओं ने अपने नाम में चौकीदार जोड़ लिया था।

National Hindi News Today Live: दिनभर की बड़ी खबरें यहां पढ़ें 

मोदी-जेटली को लिया था निशाने परः उल्लेखनीय है कि स्वामी इससे पहले भी कई बार अपनी ही पार्टी को निशाना बना चुके हैं। खासतौर से वित्त मंत्री अरुण जेटली को लेकर उनके तेवर काफी सख्त रहते हैं। उन्होंने साफ-साफ कहा था कि जेटली को अर्थव्यवस्था की कोई जानकारी नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बताने पर भी आपत्ति जताई थी।

 

स्वामी के मुताबिक भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्थाः  देश के बड़े अर्थशास्त्रियों में शुमार स्वामी के मुताबिक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। वे अयोध्या विवादित जमीन मामले समेत कई अहम मामलों में याचिकाएं भी दायर कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App