ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: अमेठी के गांववालों ने किया चुनाव का बहिष्कार, अंडरपास नहीं बनने पर फूटा फूटा गुस्सा: रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अमेठी में बूथ संख्या 125 के तहत आने वाले रीभा गांव के लोगों ने चुनाव के बहिष्कार का फैसला किया है। गांववाले यहां विकास नहीं होने को लेकर नाराज हैं।

अमेठी से सांसद राहुल का मुकाबला भाजपा की स्मृति ईरानी से है। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: अमेठी संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाले रीभा गांव के लोगों ने विकास कार्य नहीं होने पर लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया है। इस गांव के लोगों को बूथ संख्या 125 पर वोट डालना था। रिपोर्ट के अनुसार लोग गांव में रेलवे लाइन और अंडरपास का निर्माण नहीं होने से काफी नाराज है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि वह अपनी मांग को लेकर कई बार स्थानीय नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों से मिले। इसके बावजूद कई साल बीतने के बाद भी उनकी मांंगे पूरी नहीं हुईं। इसके विरोध में उन्होंने इस बार मतदान नहीं करने का फैसला किया है।

ग्रामीण पिछले कुछ सालों से यहां रेलवे लाइन, अंडरपास और उसके समानांतर  सड़क निर्माण की भी मांग कर रहे हैं। बार-बार मांग के बावजूद अभी तक अंडरपास और सड़क का निर्माण नहीं हुआ है।

Lok Sabha Election 2019 Phase 5 Voting LIVE UPDATES

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग करा रहे हैं।  स्मृति ने आज एक ट्वीट कर कहा, ‘ अलर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग करा रहे हैं।’

उन्होंने एक ट्वीट को टैग किया जिसमें एक वीडियो में एक बुजुर्ग महिला जबरदस्ती कांग्रेस के पक्ष में मतदान कराने का आरोप लगा रही है। वीडियो में कथित महिला कह रही है ‘हाथ पकड़ कर जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन, हम देहे जात रहिन कमल पर।’   इस मामले में अभी तक कोई लिखित शिकायत चुनाव अधिकारियों को नहीं मिली है ।

गायब सांसद हैं राहुलः इससे पहले स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर ‘गायब सांसद’ होने का आरोप लगाया था। केंद्रीय मंत्री का कहना था कि राहुल अमेठी में दिखाई ही नहीं देते हैं। प्रियंका के अमेठी में प्रचार करने पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें चुनाव जीतने के लिए अपने परिवार वालों की मदद लेनी पड़ रही है। ईरानी ने कहा कि सांसद लोगों की मदद करने के लिए होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बिहार में चुनाव के दौरान बवाल, सारण में तोड़ डाली ईवीएम, हाजीपुर में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज
2 अमेठी में बुजुर्ग का आरोप- पीठासीन अधिकारी ने जबरन कांग्रेस को दिलवाया वोट, स्मृति ने कहा- बूथ कैप्चरिंग कर रहे राहुल गांधी
3 Lok Sabha Election 2019: ‘जातिवादी नहीं हूं, डिंपल से शादी है सबसे बड़ा सबूत’, जानें क्यों बोले अखिलेश
ये पढ़ा क्या?
X