ताज़ा खबर
 

अमेठी में बुजुर्ग का आरोप- पीठासीन अधिकारी ने जबरन कांग्रेस को दिलवाया वोट, स्मृति ने कहा- बूथ कैप्चरिंग कर रहे राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अमेठी में एक महिला ने पीठासीन अधिकारी पर जबरन कांग्रेस को वोट दिलवाने का आरोप लगाया। वीडियो सामने आने के बाद स्मृति ईरान ने राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया।

आरोप लगाने वाली महिला, वीवीपैट की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- @im_VMaheshwari)

Lok Sabha Election 2019 में पांचवे चरण की वोटिंग के दौरान सोमवार (06 मई) को एक महिला ने पीठासीन अधिकारी पर जबर्दस्ती कांग्रेस को वोट दिलवाने का आरोप लगाया। मामला देश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों में शुमार अमेठी का है। घटना अमेठी के गौरीगंज क्षेत्र में स्थित गुजरटोला के पोलिंग बूथ नंबर 316 की बताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि इस सीट से एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच मुकाबला हो रहा है। गांधी परिवार का गढ़ होने के चलते अमेठी लंबे समय से देश की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार है। चुनाव आयोग ने आरोपी पीठासीन अधिकारी को हटा दिया है।

यह है बुजुर्ग महिला का आरोपः ट्विटर पर सामने एक वीडियो में महिला कह रही है, ‘हाथ पकड़कर जबर्दस्ती पंजा पर धर दिहिन हम देहे जात रहिन कमल पर।’ यानी वो कमल के फूल (बीजेपी) पर बटन दबाना चाहती थी और हाथ के पंजे (कांग्रेस) पर दबवा दिया गया। जनसत्ता इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Lok Sabha Election 2019 Phase 5 Voting LIVE UPDATES

राहुल गांधी पर लगा बूथ कैप्चरिंग का आरोपः स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर एक बीजेपी समर्थक द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग करने का भी आरोप लगाया है। स्मृति के आरोप पर जवाब देते हुए कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी हरियाणा में हैं।

अमेठी लोकसभा सीट की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

यूपी में 14 सीटों पर वोटिंग जारीः पांचवे चरण में सात राज्यों की कुल 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें से 14 सीटें उत्तर प्रदेश की भी हैं। यूपी की जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा है उनमें धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ‘जातिवादी नहीं हूं, डिंपल से शादी है सबसे बड़ा सबूत’, जानें क्यों बोले अखिलेश
2 Lok Sabha Election 2019: बंगाल में भाजपा प्रत्याशी के साथ मारपीट, बीजेपी समर्थक के घर में तोड़फोड़, तृणमूल पर आरोप
3 Lok Sabha Election 2019: वोट मांगने निकलीं मोदी सरकार की मंत्री की किरकिरी, रोककर सवाल पूछने लगा वोटर, बाद में बोला- आपको वोट नहीं दूंगा
राशिफल
X