ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ओडिशा में कांग्रेस MLA ने राहुल को सौंपा इस्तीफा, कहा- 20 साल काम करने पर भी नहीं मिला महत्व

प्रकाश बेहरा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि उन्होंने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति नेतृत्व ने उन्हें 'नजरअंदाज’ किए जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

कांग्रेस समर्थकों ने मोदी-मोदी चिल्ला रहे लोगों को मारा (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Lok sabha election 2019: आगामी लोकसभा और ओडिशा विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सालेपुर से कांग्रेस विधायक प्रकाश बेहरा ने शनिवार (16 मार्च) को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी। इससे पहले भी तीन विधायक नव किशोर दास, जोगेश सिंह और कृष्णा चंद्र सागरिया कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं। दास और सिंह बीजेडी में शामिल हो गए थे, जबकि सागरिया ने बसपा का दामन थामा है।

बेहरा ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा पत्रः प्रकाश बेहरा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि उन्होंने ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति (ओपीसीसी) नेतृत्व द्वारा उन्हें ‘नजरअंदाज’ किए जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने ओपीसीसी प्रमुख निरंजन पटनायक को भी अपना इस्तीफा भेज दिया है।

‘कांग्रेस के लिए 20 साल काम किया’: बेहरा ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं पिछले 20 साल से पार्टी में काम कर रहा हूं लेकिन कांग्रेस में मुझे महत्ता नहीं मिली।’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजेडी में शामिल होंगे, बेहरा ने कहा, ‘मैं सालेपुर में अपने वरिष्ठों एवं समर्थकों से विचार-विमर्श करने के बाद इस संबंध में फैसला करूंगा कि मैं कौन-सी पार्टी में शामिल होउंगा।’

 

पार्टियों में चल रहा दलबदल का दौरः हाल ही में ओडिशा में बीजेडी के कई नेताओं ने भी पार्टी का दामन छोड़ा है। बीजेडी के वरिष्ठ नेता दामोदर राउत ने गुरुवार (14 मार्च) को बीजेडी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। यहीं नहीं बीजेडी के अन्य नेता बैजयंत पांडा ने कुछ समय पहले बीजेपी पार्टी ज्वाइन की। इसके अलावा ओडिशा में चुनावों से पहले सत्तारूढ़ बीजेडी को झटका देते हुए उसके लोकसभा सदस्य बालभद्र माझी ने भी गुरुवार (14 मार्च) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। माझी ने दावा किया कि उन्हें पार्टी ने नजरअंदाज किया और धोखा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App