ताज़ा खबर
 
title-bar

Lok Sabha Election 2019: चुनाव बाद किस पार्टी से करेंगे गठबंधन? नवीन पटनायक ने बताया, बोले- विचारधारा राह का रोड़ा नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): ओडिशा के सीएम ने चुनाव बाद किसी भी दल से गठबंधन करने के अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं। पटनायक का कहना है कि गठबंधन की राह में विचारधारा कोई रोड़ा नहीं है।

ओडिशा में दो सीट से चुनाव लड़ रहे हैं सीएम नवीन पटनायक। (फोटोः एनएनआई)

Lok Sabha Election 2019: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले एक बड़ी बात कही है। पटनायक का कहना है कि वह चुनाव के बाद किसी भी दल से गठबंधन कर सकते हैं। ओडिशा के सीएम का कहना है कि गठबंधन करने में उनके लिए विचारधारा कोई बाधा नहीं बनेगी।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में नवीन पटनायक ने कहा, ‘ओडिशा के कल्याण और विकास के लिए व राज्य की मांगों का समर्थन करने वालों के साथ चुनाव बाद गठबंधन कर सकते हैं।’ चुनाव के बाद बहुमत से कम रहने पर सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन किए जाने संबंधी सवाल के जवाब में नवीन पटनायक ने कहा, ‘कोई भी पार्टी या गठबंधन जो ओडिशा के विकास का समर्थन करेगा तो ओडिशा के लिए हमारा उसे समर्थन रहेगा।’

चुनाव के बाद गठबंधन करने की सूरत में विचारधारा के सवाल संबंधी सवाल पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि सबसे प्रमुख बात यह है कि उनकी पार्टी उस दल का समर्थन करेगी जो ओडिशा के विकास और कल्याण में मदद करेगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सभी पार्टियों की विचारधारा लोकतांत्रिक है लेकिन मैं चाहता हूं कि वे ओडिशा की मांग का समर्थन करें।

यह पूछे जाने पर कि चुनाव बाद गठबंधन में भाजपा का राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर नजरिया, बाहरी सुरक्षा, धर्मनिरपेक्षता और हिंदुत्व का मुद्दा वजह होगा। इस सवाल के जवाब में पटनायक ने कहा कि देखते हैं चुनाव परिणाम क्या आता है और किस पार्टी को कितनी सीटें मिलती हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पर्दे के पीछे आपसी तालमेल के सवाल पर इस बात से इनकार करते हुए कहा कि बीजेडी के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही बराबर है।

पटनायक ओडिशा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहने वाले राजनेता है। पटनायक ने कहा कि उनकी राष्ट्रीय स्तर पर कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं है। पटनायक राष्ट्रीय राजनीति से दूरी बनाए जाने संबंधी सवाल का जवाब दे रहे थे। पटनायक ने ओडिशा में सत्ता विरोधी लहर संबंधी खबरों को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में हमारी सीटों की बढ़ती है, यह घटती नहीं है। राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव में पटनायक राज्य की दो सीटों हिंजली और बीजेपुर से लड़ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App