ताज़ा खबर
 

गडकरी बोले- मैं राजनीति में कभी दुश्मनी नहीं रखता, अपने खिलाफ लड़ रहे कैंडिडेट को दी शुभकामना

Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अगले महीने नागपुर लोकसभा सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी नाना पटोले को शुभकामनाएं दी और कहा कि मैं किसी भी उम्मीदवार पर टिप्पणी या उनकी आलोचना नहीं करूंगा।

Author Published on: March 15, 2019 12:13 PM
केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी। (एक्सप्रेस अर्काइव फोटो)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इनमें भाजपा के पूर्व सांसद रहे नाना पटोले को नागपुर से टिकट दिया गया है। इस बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ कभी दुश्मनी नहीं रखते। गडकरी ने अगले महीने नागपुर लोकसभा सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे नाना पटोले को शुभकामनाएं दी।

पटोले को दी शुभकामनाएं: मीडिया से बात करते हुए जब उनसे कहा गया कि पटोले जब भाजपा में थे तो गडकरी का आशीर्वाद उनके साथ था। इस पर गडकरी ने कहा कि अगर कोई पार्टी छोड़ देता है तो इसका ये मतलब नहीं है कि आशीर्वाद नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं राजनीति में ऐसी दुश्मनी नहीं रखता। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।” इसके बाद उन्होंने कहा कि वह पिछले पांच साल में अपने किए गए कार्य की बदौलत लोगों के सामने जाएंगे।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने नाना पटोले को नितिन गडकरी के सामने नागपुर से मैदान में उतारा है। इसके मद्देनजर गडकरी ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “यह अच्छा है, हर उम्मीदवार को चुनाव लड़ने का अधिकार है। मैं किसी भी उम्मीदवार पर टिप्पणी या उनकी आलोचना नहीं करूंगा।” बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं और राज्य में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल और 29 अप्रैल को चार चरणों में चुनाव होंगे।

पीएम पद की रेस में नहीं हैं गडकरी: हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुद के पीएम पद क रेस में होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा था कि मैं इस दौड़ में नहीं हूं और मैं दिल से आपको यह बात बता रहा हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि मेरे लिए देश सबसे ऊपर है। मैं ज्यादा बड़े सपने नहीं देखता, न तो मैं किसी के पास जाता हूं और न ही लॉबिंग करता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP-AJSU गठबंधनः सीट छूटी तो भड़क गए 5 बार के सांसद, बोले- फैसला बदलो वरना अच्छा नहीं होगा
2 Lok Sabha Election 2019: बीजेपी के पाले में आए मायावती के 15 बड़े नेता, विपक्षी गठबंधन का यूं गणित बिगाड़ रहे अमित शाह
3 Lok Sabha Election 2019: राजस्थान सीएम गहलोत के बेटे के लोकसभा टिकट पर पायलट का लगेगा ‘ब्रेक’!