सिद्धू का PM मोदी पर सीधा हमला, बोले- फेंकू दिवस की बधाई, अप्रैल फूल और कमल का फूल दोनों से बचके रहें

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019):  पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'इस अप्रैल दो फूलों से बचकर रहें, अप्रैल फूल और कमल का फूल, क्योंकि दोनों बेवकूफ बनाते हैं। कृपया इस बार प्रधानमंत्री चुने, ईमानदार चौकीदार नेपाल से मंगवा लेंगे।'

sidhuनवजोत सिंह सिद्धू (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पुरानी पार्टी बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ‘अप्रैल फूल्स डे’ को ‘फेकू दिवस’ बताया। अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सिद्धू ने लिखा, ‘हिंदुस्तान की सबसे बड़ी भूल, कमल का फूल। फेकू दिवस की बधाई।’ इसके साथ ही उन्होंने चौकीदार को लेकर भी चुटकी ली।

सिद्धू ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री को सबसे तेज फेंकने वाला तक कह दिया। उन्होंने लिखा, ‘इस अप्रैल दो फूलों से बचकर रहें, अप्रैल फूल और कमल का फूल, क्योंकि दोनों बेवकूफ बनाते हैं। कृपया इस बार प्रधानमंत्री चुने, ईमानदार चौकीदार नेपाल से मंगवा लेंगे।’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपने लॉन्च किया था। इसके बाद से ही देश के सियासी गलियारों में इन दिनों चौकीदार शब्द काफी ट्रेंड में है।

National Hindi News, 1 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने, वहां पाक आर्मी चीफ से गले मिलने और उसके बाद लगातार दिए जा रहे अपने बयानों के चलते वे विरोधियों के साथ-साथ कई कांग्रेस नेताओं के भी निशाने पर रहे हैं। 

 

गौरतलब है कि 2017 में कांग्रेस ज्वॉइन करने से पहले सिद्धू ने एक ‘आवाज-ए-पंजाब’ नाम की पार्टी भी बनाई थी। इससे पहले सिद्धू लंबे समय तक बीजेपी में रहे। उन्होंने 2004 में पहली अमृतसर सीट से लोकसभा चुनाव जीता था। लेकिन 2014 में बीजेपी ने इस सीट से अरुण जेटली को मैदान में उतार दिया। इसके चलते सिद्धू लंबे समय तक नाराज चलते रहे और बाद में पार्टी छोड़ दी।

 Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: अब्दुल्ला ने कहा- कश्मीर में भी अलग ‘प्रधानमंत्री’ होना चाहिए, PM मोदी ने लपक लिया बयान
2 वर्धा: ‘मोदी ने अपने कार्यक्रम से सेवाग्राम आश्रम को दूर रखकर गांधी का मजाक उड़ाया’
3 योगी ने आर्मी को बताया ‘मोदी जी की सेना’, ममता ने कहा- यह सुरक्षा बलों का अपमान
यह पढ़ा क्या?
X