ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: राहुल के ‘चौकीदार चोर है’ पर PM नरेंद्र मोदी का पलटवार- मैं गाली को भी गहना बना लेता हूं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पीएम ने लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह चोर कहे जाने पर सभी चौकीदारों से माफी मांगते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ‘चौकीदार’ को अपशब्द बोलकर कुछ लोग सभी चौकीदारों को शक के दायरे में ला रहे हैं। उनमें मेरा नाम लेने की क्षमता नहीं है। पीएम के मुताबिक, देश भर में लोग चौकीदार बनने का संकल्प ले रहे हैं। ‘चौकीदार’, देशभक्ति और ईमानदारी का पर्याय बन गया है।

बुधवार को 25 लाख ‘चौकीदारों’ से ऑडियो ब्रिज के जरिए संवाद साधने के दौरान उन्होंने सबसे पहले उन्हें होली की शुभकामनाएं दीं। आगे कहा, “सभी चौकीदारों को मैं चोर बताए जाने पर माफी मांगता हूं।” आगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जुबानी निशाना साधते हुए वह बोले- नामदारों की आदत देश के कामदारों का अपमान करना है। पर  मैं गाली को गहना बना लेता हूं।

बकौल मोदी, “दुनिया भर की अधिकतर भाषाओं में लोग ‘चौकीदार’ शब्द का अर्थ जान चुके हैं। ऐसा लगता है कि उन्होंने इस शब्द को अपने मन-मस्तिष्क में स्वीकार लिया है। आप लोगों ने इन दिनों हर जगह गौर किया होगा कि आप लोगों की ही चर्चा हो रही है। चाहे टीवी हो या फिर सोशल मीडिया, चाहे भारत में या विदेश में। आज हर भारतीय कह रहा है- मैं भी चौकीदार।”

वह आगे बोले, “मैं आप लोगों से माफी मांगना चाहता हूं, क्योंकि पिछले महीनों में कुछ लोगों ने अपने निजी हितों के लिए चौकीदारों के खिलाफ गलत बातें फैलाईं। इन लोगों की भाषा ने आप लोगों को ठेस पहुंचाई, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।”

दरअसल, प्रधानमंत्री कई मौकों पर खुद को देश का रखवाला, प्रधानसेवक और चौकन्ना चौकीदार बता चुके हैं। उन्होंने कुछ रैलियों में दावा भी किया था कि वह न तो भ्रष्टाचार करेंगे और न ही किसी को वैसा करने देंगे।

वहीं, राफेल जेट डील को लेकर मुख्य विपक्षी दल उन पर और उनके नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर अक्सर आरोप लगाती रही है। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी इसी मामले को लेकर उन पर भ्रष्ट होने के आरोप लगा चुके हैं और उन्हें चोर बता चुके हैं, जिसके पलटवार के रूप में पीएम ने चुनाव अभियान की शुरुआत के साथ ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम चलाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- PM ने 2018 में खत्म कर दीं 1 करोड़ नौकरियां
2 Lok Sabha Election 2019: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन, दो सीटों पर दोस्ताना संघर्ष
3 Lok Sabha Election 2019: आजादी से अब तक सिर्फ 0.49 फीसदी निर्दलीय ही बने हैं सांसद, 1957 में सबसे ज्‍यादा; 91 में सिर्फ एक
ये पढ़ा क्या?
X