ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: मुंगेर के संसदीय क्षेत्र लखीसराय में बूथ कैप्चरिंग और फर्जी मतदान का दावा, पत्रकार बना रहे थे वीडियो तो पीटा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मुंगेर संसदीय क्षेत्र में सत्तारूढ़ जदयू के कार्यकर्ता के बूथ कैप्चरिंग और फर्जी मतदान करने की कोशिश की बात सामने आई है। बता दें कि मुंगेर संसदीय क्षेत्र से जडीयू से लल्लन सिंह और कांग्रेस से नीलम देवी चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: बिहार के मुंगेर संसदीय क्षेत्र में सोमवार (29 अप्रैल) को हो रहे मतदान में सत्तारूढ़ जदयू कार्यकर्ता के बूथ कैप्चरिंग करने और टीवी चैनल के पत्रकारों को पीटने का मामला सामने आया है। बिहार के 40 लोकसभा क्षेत्रों में से एक मुंगेर में चौथे चरण का लोकसभा चुनाव हो रहा है। बता दें कि जहां मुंगेर से पूर्व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह जडीयू से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने इस क्षेत्र से नीलम देवी को उतारा है।

जदयू कार्यकर्ता पर फर्जी मतदान का आरोपः रिपोर्ट्स के मुताबिक, जदयू कार्यकर्ता मुंगेर के लखीसराय में हो रहे मतदान में फर्जी मतदान करने के लिए बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में मतदान को कवर करने के लिए वहां मौजूद टाइम्स नाऊ की टीम ने घटना का वीडियो बनाने की कोशिश की। आरोप है कि इसके बाद जदयू कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया और पीटने के साथ-साथ माइक भी तोड़ दिया। बता दें कि जदयू कार्यकर्ता पार्टी के उम्मीदवार लल्लन सिंह को जिताने के लिए बूथ कैप्चरिंग कर रहे थे, जो 2014 के लोकसभा चुनाव में एलजेपी की प्रत्याशी वीणा देवी से बुरी तरह हार गए थे।

National Hindi News, 29 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

बिहार के लोकसभा सीटों की जानकारी के लिए क्लिक करें 

पुलिस वालों के सामने बूथ कैप्चरिंग की कोशिशः बताया जा रहा है कि यह बूथ कैप्चरिंग पुलिस वालों के सामने हो रही थी। टीवी चैनल के कर्मचारियों पर हुए हमले के वक्त वहां मौजूद 2 पुलिस वालों ने भी उनकी कोई सहायता नहीं की। साथ ही, उन्हें वहां से चले जाने को कहा। बता दें कि इस संसदीय क्षेत्र मुंगेर, जमालपुर, सूर्यगढ़, लखीसराय, मोकामा और बाढ़ जैसे संसदीय क्षेत्र आते हैं। यह ऐसा क्षेत्र है, जिसमें कई साल तक कांग्रेस का दबदबा रहा। कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों ने भी इस संसदीय क्षेत्र में समय-समय पर जीत हासिल की है। पिछले कुछ रिकॉर्ड्स के आधार पर यह कहा जा सकता है कि इस संसदीय क्षेत्र पर असली मुकाबला जेडीयू और आरजेडी के बीच ही है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jharkhand: पलामू के इस पोलिंग बूथ पर पहली बार हुई वोटिंग, सोशल मीडिया पर यूजर्स बोले- यह तो ‘Newton का गांव’
2 Lok Sabha Election 2019: हिंसा पर बोलीं टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन, कहा- थोड़ा तो होगा ही, हर जगह होता है
3 VIDEO: पोलिंग ड्यूटी में तैनात पुलिस अफसर से भिड़े BJP नेता, कहा- तू मेरी हिट लिस्ट में, कल के बाद बताता हूं तुझे
IPL 2020 LIVE
X